ममता बनर्जी से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद, डॉक्टरों ने किया हड़ताल समाप्त करने का ऐलान

ममता बनर्जी से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद, डॉक्टरों ने किया हड़ताल समाप्त करने का ऐलान

प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद सोमवार को बंगाल के डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त करने का ऐलान किया. डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री से बोलाकि हमें कार्य करते वक्त भय लगता है. इस पर ममता ने बोला कि हर अस्पताल में पुलिस अधिकारी तैनात किए जाएंगे. 10 जून को कोलकाता के एनआरएस हॉस्पिटल में डॉक्टरों के साथ हाथापाई हुई थी, इस घटना के विरोध में 11 जून से राज्यभर के चिकित्सक हड़ताल पर थे.

Image result for ममता बनर्जी से मिले डॉक्टर

अब तक कई गिरफ़्तार

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ममता से डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने बोला कि एनआरएस हॉस्पिटल में साथियों के साथ हाथापाई करने वालों को कड़ी सजा मिले. सीएम ने जवाब दिया कि हमले में शामिल 5 लोगों को अरैस्ट कर लिया गया है. किसी भी चिकित्सक के विरूद्ध बंगाल सरकार ने केस पंजीकृत नहीं कराया है. अब हर सरकारी अस्पताल में शिकायत समाधान प्रकोष्ठ बनाए जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक पहले डॉक्टरों ने ममता से मुलाकात के लिए इन्कार कर दिया था. डॉक्टरों का बोलना था कि बंद कमरे में वे कोई वार्ता नहीं करेंगे. इसके बाद ममता ने हर मेडिकल कॉलेज से 2 डॉक्टरों को मुलाकात के लिए बुलाया व बोला कि यह वार्ता मीडिया के सामने होगी. दो क्षेत्रीय चैनलों ने इस वार्ता को कवर किया.