कोका कोला का पावरऐड करेंगे ये मशहूर क्रिकेटर,कमाएंगे इतने करोड़ डॉलर...

कोका कोला का पावरऐड करेंगे ये मशहूर क्रिकेटर,कमाएंगे इतने करोड़ डॉलर...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी कोका कोला की ओर से हाल ही लांच किए गए ग्लोबल स्पोर्ट्स ड्रिंक, पावरऐड का प्रचार करेंगे. इकोनॉमिक टाइम्स की समाचार के अनुसार तीन वर्ष की यह डील करीब 15 करोड़ रुपये की होने का अनुमान है.

इस डील की पुष्टि एम एस धोनी का अगुवाई करने वाली स्पोर्ट्स मार्केटिंग व टैलंट मैनेजमेंट फर्म ऋति ग्रुप के चेयरमैन अरुण पांडे ने की. हालांकि उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इस ऐड के लिए उन्हें कितने पैसे मिलेंगे. इस संदर्भ में पांडे ने बोला कि, 'एम एस धोनी ने कोका कोला के पावरऐड के लिए एंडोर्समेंट डील साइन की है. उनसे अभी 30 से अधिक ब्रैंड्स जुड़े हुए हैं.'

कोका कोला ने बनाई योजना

इसके लिए कोका कोला ने पावरऐड के लिए धोनी के साथ मल्टी-मीडिया कैंपेन की योजना भी बना ली है.

इन बड़े कैंपेन का रह चुके हैं हिस्सा

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब धोनी किसी कंपनी के लिए प्रचार कर रहे हों. वर्ष 2016 में धोनी का पेप्सिको के साथ 11 साल का संबंध खत्म हुआ था. पूर्व कैप्टन धोनी ने इससे पहले पेप्सी व लेज चिप्स दोनों के लिए प्रचार किया है. धोनी 'ओह! यस अभी' व 'चेंज द गेम' जैसे कैंपेन का भाग रह चुके हैं. पिछले दो वर्षों में धोनी की ब्रैंड वैल्यू व एंडोर्समेंट्स में इजाफा हुआ है. वर्ष 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनके पास एंडोर्मेंट्स भी घट गए थे.

इस सूची में टॉप 12 में शामिल एकमात्र खिलाड़ी हैं धोनी

खास बात यह है कि धोनी भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली के बाद सिलेब्रिटी ब्रैंड वैल्यू के लिहाज से टॉप 12 में शामिल एकमात्र खिलाड़ी हैं.

गैटोरेड से होगा मुकाबला

अब धोनी कोका कोला के पावरऐड के लिए प्रचार करेंगे, जिसका मुकाबला पेप्सिको के गैटोरेड से होगा.

2.69 करोड़ डॉलर आंकी गई थी ब्रैंड वैल्यू

2018 में ग्लोबल वैल्यूएशन व कॉर्पोरेट फाइनेंस अडवाइजरी फर्म डफ ऐंड फेल्प्स की सिलेब्रिटी ब्रैंड वैल्यूएशन रिपोर्ट के अनुसार, धोनी की ब्रैंड वैल्यू 2.69 करोड़ डॉलर आंकी गई थी.

एंडोर्समेंट से इतने पैसे कमाते हैं धोनी

एंडोर्समेंट के जरिए धोनी एक साल में पांच से आठ करोड़ रुपये कमाते हैं. इस वर्ष उन्होंने टिकटिंग प्लैटफॉर्म रेडबस, ओरल केयर प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कोलगेट व कोका कोला के साथ एंडोर्समेंट डील साइन की हैं.

इन कंपनियों का भी करते हैं प्रचार

वहीं बीते वर्ष धोनी ने मास्टरकार्ड, स्निकर चॉकलेट, औनलाइन फार्मेसी व नेटमेड्स सहित 10 एंडोर्समेंट्स डील साइन की थी. इसके साथ ही धोनी अपने स्पोर्ट्स वेयर ब्रैंड सेवन का भी प्रचार करते हैं. बता दें कि इस ब्रैंड को ऋति स्पोर्ट्स ने फरवरी 2016 में लांच किया था. इतना ही नहीं, धोनी 2012 में प्रारम्भ हुई जिम चेन स्पोर्ट्सफिट के भी मालिक हैं.