लगातार पेट्रोल-डीजल के दामो में हो रही गिरावट से मिली राहत,जाने क्या हैं आज के भाव

लगातार पेट्रोल-डीजल के दामो में हो रही गिरावट से मिली राहत,जाने क्या हैं आज के भाव

सोमवार 17 जून को देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बहुत ज्यादा कम हैं. देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में पेट्रोल लगातार कई दिनों से बहुत ज्यादासस्ता हुआ है, जिसके चलते लोगों को बहुत राहत मिली है. आज हम आपको यह बता रहे हैं कि आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम क्या हैं.देश में सरकारी ऑयल विपणन कंपनियां लगातार कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों को घटा रही हैं, लेकिन आज पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. दिल्ली में कर कम होने की वजह से पेट्रोल-डीजल की मूल्य प्रदेश की राजधानियों व अन्य महानगरों के मुकाबले बहुत ज्यादा कम हैं.

इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.93 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, रविवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. कोलकाता की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 72.19 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 65.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

मुंबई में पेट्रोल 75.63 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल की मूल्य 66.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन की तुलना में पेट्रोल-डीजल की मूल्य में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. चेन्नई की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 72.64 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 67.52 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, रविवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

इसी प्रकार देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा व गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है. नोएडा में मूल्य कम होकर पेट्रोल 69.94 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.32 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. गुरुग्राम में भी मूल्य कम होकर पेट्रोल 70.46 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.42 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.