इजराइल में गोलन हाइट्स का नाम बदलकर रखा गया डोनाल्ड ट्रंप

इजराइल में गोलन हाइट्स का नाम बदलकर रखा गया डोनाल्ड ट्रंप

इजराइल में गोलन हाइट्स का नाम बदलकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर रखा गया है. इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजराइल के नियंत्रण वाले गोलन हाइट्स नामकरण डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर करने का ऐलान किया है.

Image result for ट्रंप के नाम पर रखा गोलन हाइट्स का नाम

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के नेतृत्व में रविवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में ट्रंप के नाम पर नई बस्ती का नाम रखने का ऐलान किया गया. मंत्रिमंडल की बैठक में कहा गया कि द गोलन हाइट्स को अब ट्रंप हाइट्स के नाम से जाना जाएगा. नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति को इजराइल का अच्छा दोस्त बताते हुए कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है.

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने ट्वीट करके ऐतिहासिक दिन करार दिया तो वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने भी सम्मान देने के लिए इजराइली पीएम को धन्यवाद दिया. बता दें कि नेतन्याहू ने अप्रैल में जानकारी दी थी कि गोलन हाइट्स को जल्दी ही नया नाम दिया जाएगा.

बता दें कि 1967 में सीरिया के साथ हुए युद्ध के दौरान इजराइल ने गोलन हाइट्स को अपने कब्जे में ले लिया था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 25 मार्च में यह माना कि गोलन हाइट्स अब इजराइल का अभिन्न अंग है. गोलन हाइट्स सीरिया की राजधानी दमिश्क से करीब 60 किलोमीटर दूर है और यह क्षेत्र लगभग एक हजार वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है.