नीम्बू पर नम्बर लिखकर करें ये टोटके, दिखने लगेंगे ये चमत्कार

नीम्बू पर नम्बर लिखकर करें ये टोटके, दिखने लगेंगे ये चमत्कार

भारत एक ऐसा देश है जहाँ पर देवी-देवताओं पर सबसे ज्यादा विश्वास किया जाता है और इनके अलावा अगर कुछ और माना जाता है तो वह है तांत्रिक विद्या या फिर जादुई टोटके। अगर आप नही जानते हो तो जान लें क्योंकि ये जहाँ आपके लिए फायदेमंद है तो वहीँ दूसरी तरफ इनसे अनजान रहना घातक भी सिद्ध हो सकता है। 
नीम्बू के टोटके:

# नींबू मिर्ची लगाकर बुरी नजर से दूर रखने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। क्या आप ये बात जानते है कि हमारे देश में ऐसे बहुत से छोटी जगह है जहाँ पर लोग नींबू का प्रयोग तान्त्रिक विद्या के लिए करते है।

# एक नींबू लेना है जो की पूरी तरह से पीला हो, उसके बाद उस नींबू के ऊपर लाल रंग की स्याही से एक नंबर लिखना है और वह नंबर है 307। 

# यह नंबर लिखने के बाद इसे लाल रंग के धागे में लपेटना है और इसे एक ऐसी जगह पर छुपाना है  जहां पर किसी की नजर ना पड़े। आपको रोजाना कोई ना कोई चौका देने वाले फायदे होंगे।

# जिस घर में नींबू का पेड़ लगाया जाता है वहां पर कोई भी बुरी आत्मा नही आती है और उसके चारो ओर का वातावरण भी शुद्ध हो जाता है। नींबू का पेड़ घर और उसके आसपास के वास्तुदोष को भी खत्म करता है।

# अधिकाँश लोगो को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नही मिलती है तो उन लोगो के लिए ये टोटका बेहद जरुरी है कि वे हनुमान जी के मंदिर नींबू व् 4 लौंग लेकर जाए। 

# अगर आपका बिजनेस बहुत मंदा चल रहा है या आपकी दूकान पर सेल अच्छी नही हो रही हो तो आप एक नींबू को जहाँ आप काम करते हो, वहां की चारों दीवारों पर नींबू स्पर्श करवाने से काम से बन जाएगा।


आप सोच भी नहीं सकते यह है दुनिया का सबसे महंगा शहर, जानिए भारत कौन से लिस्ट में शामिल

आप सोच भी नहीं सकते यह है दुनिया का सबसे महंगा शहर, जानिए भारत कौन से लिस्ट में शामिल

इजराइल का तेल अवीव शहर दुनिया का सबसे महंगा शहर हो गया है।इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट (EIU) की रैंकिंग के हिसाब से तेल अवीव का बाकी की दुनिया के तुलना में रहने वाले की लागत बहुत अधिक है। बता दें कि तेल अवीव पांच पायदान ऊपर पहुंच कर टॉप पर रैंक कर रहा है। 173 शहरों के कॉस्ट ऑफ लिविंग इंडेक्स के आधार पर इसकी रैंकिंग की गई है।

यह है सबसे सस्ते शहर 

इस रैंकिंग में सीरीया की राजधानी  दमिश्क दुनिया का सबसे सस्ता शहर बताया गया है वहीं सीरीया के बाद लीबिया का ट्राइपोलि, उज्बेकिस्तान का ताशकंद, ट्यूनीशिया का टुनिस, कजाकिस्तान का अल्माटी, पाकिस्तान का कराची, भारत का अहमदाबाद, अल्जीरिया का अल्जीयर्स, अर्जेंटीना का ब्यूनस आयर्स, और जाम्बिया का लुसाका शहर सबसे सस्ते शहरों की लिस्ट में शामिल किए गए है। 

यहां जानिए महंगे शहर के लिस्ट 

आपको बता दें कि इजराइल का शहर तेल अवीव को यह उपाधि उसके डॉलर के मुकाबले राष्ट्रीय मुद्रा, शेकेल जोकि यहूदियों का एक प्राचीन सिक्का है , परिवहन और घरेलू सामान की कीमतों में वृद्धि को देखते हुए दिया गया है। तेल अवीव के बाद पेरिस और सिंगापुर दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद महंगे शहरों में ज्यूरिख, हांगकांग, न्यूयॉर्क और जिनेवा शामिल है। बात करें 1 से 10 तक की रैंकिंग में आठवें स्थान पर सबसे महंगे शहरों में कोपेनहेगन, नौवें पर लॉस एंजिल्स और 10वें स्थान पर जापान का ओसाका शहर शमिल है। पिछले साल पेरिस, ज्यूरिख और हांगकांग पहले नंबर में रैंक कर रहा था। जानकारी के लिए बता दें कि, रैकिंग का यह डेटा अगस्त और सितंबर से लिया गया है। इन महीनों में दैनिक वस्तुओं की कीमतों ममें सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखी गई थी।