पुरुषों को अपने सामने में झुकाने में सक्षम होती है ये महिलाएं

पुरुषों को अपने सामने में झुकाने में सक्षम होती है ये महिलाएं

आजकल महिलाएं पुरुषों से कंधे से कन्धा मिलाकर उनके साथ चल रही है और सरकार भी स्त्रियों को सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ने के नए-नए अवसर प्रदान कर रही है। जिससे स्त्रियों का इतना विकाश हो गया है की वह पुरुषों को अपने सामने झुकाने का सामर्थ रखती है।

इन महिलाओं से बचें:

# मेष राशि: मेष राशि की स्त्रियों की नजर बहुत तेज होती है यह दुसरे के जीवन में दाखिल होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करती है और उनका विश्वाश हासिल कर उनके जीवन में प्रवेश करती है।

# वृश्चिक राशि: इस राशि की स्त्रियाँ बहुत ही कोमल होती है किन्तु विपरीत समय में पुरुषों की तरह कठोर भी हो जाती है। इनमे एक कमी भी होती है इनका स्वभाव ईर्ष्यालु होता है जिसके कारण दूसरों के प्रति इनके मन में ईर्षा की भावना तीव्र होती है।

# मकर राशि: मकर राशि की स्त्रियों में उनके बचपन से ही सचेत रहने का गुण होता है इनका स्वभाव बहुत शांत और गंभीर होता है इनके जीवन में मित्रों की संख्या काफी कम होती है यह बहुत ही जिद्दी होती है।


आप सोच भी नहीं सकते यह है दुनिया का सबसे महंगा शहर, जानिए भारत कौन से लिस्ट में शामिल

आप सोच भी नहीं सकते यह है दुनिया का सबसे महंगा शहर, जानिए भारत कौन से लिस्ट में शामिल

इजराइल का तेल अवीव शहर दुनिया का सबसे महंगा शहर हो गया है।इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट (EIU) की रैंकिंग के हिसाब से तेल अवीव का बाकी की दुनिया के तुलना में रहने वाले की लागत बहुत अधिक है। बता दें कि तेल अवीव पांच पायदान ऊपर पहुंच कर टॉप पर रैंक कर रहा है। 173 शहरों के कॉस्ट ऑफ लिविंग इंडेक्स के आधार पर इसकी रैंकिंग की गई है।

यह है सबसे सस्ते शहर 

इस रैंकिंग में सीरीया की राजधानी  दमिश्क दुनिया का सबसे सस्ता शहर बताया गया है वहीं सीरीया के बाद लीबिया का ट्राइपोलि, उज्बेकिस्तान का ताशकंद, ट्यूनीशिया का टुनिस, कजाकिस्तान का अल्माटी, पाकिस्तान का कराची, भारत का अहमदाबाद, अल्जीरिया का अल्जीयर्स, अर्जेंटीना का ब्यूनस आयर्स, और जाम्बिया का लुसाका शहर सबसे सस्ते शहरों की लिस्ट में शामिल किए गए है। 

यहां जानिए महंगे शहर के लिस्ट 

आपको बता दें कि इजराइल का शहर तेल अवीव को यह उपाधि उसके डॉलर के मुकाबले राष्ट्रीय मुद्रा, शेकेल जोकि यहूदियों का एक प्राचीन सिक्का है , परिवहन और घरेलू सामान की कीमतों में वृद्धि को देखते हुए दिया गया है। तेल अवीव के बाद पेरिस और सिंगापुर दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद महंगे शहरों में ज्यूरिख, हांगकांग, न्यूयॉर्क और जिनेवा शामिल है। बात करें 1 से 10 तक की रैंकिंग में आठवें स्थान पर सबसे महंगे शहरों में कोपेनहेगन, नौवें पर लॉस एंजिल्स और 10वें स्थान पर जापान का ओसाका शहर शमिल है। पिछले साल पेरिस, ज्यूरिख और हांगकांग पहले नंबर में रैंक कर रहा था। जानकारी के लिए बता दें कि, रैकिंग का यह डेटा अगस्त और सितंबर से लिया गया है। इन महीनों में दैनिक वस्तुओं की कीमतों ममें सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखी गई थी।