एक लहसुन चमकाएगा आपकी किस्मत, बस करें ये काम

एक लहसुन चमकाएगा आपकी किस्मत, बस करें ये काम

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिनके किस्मत हमेशा साथ होती है वह जो भी काम करते हैं उसमें जरूर सफल होते हैं। लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो अपनी किस्मतो को लेकर रोते रहते हैं। उनकी किस्मत उनके ही साथ नहीं है। वह जो भी काम करते हैं वह हमेशा उल्टे ही होते हैं। आपके भी बनते हुए काम बिगड़ जाते हों अगर ऐसा है तो आज हम आपसे इसी विषय से सम्बधित कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं। 

करें ये उपाय:

# लहसुन को जेब में रखना भी शुभ माना जाता है, इसलिए कई लोग सौभाग्य के लिए अपनी जेब में हमेशा लहसुन को रखते हैं।

# लहसुन को तकिए के नीचे रखने और अपनी जेब में रखने से आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है क्योंकि लहसुन नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर देता है।

# कई लोग लहसुन का उपयोग धूपदान और बर्तनों को साफ करने के लिए करते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होती है।

# अगर आप चाहते हैं कि आपकी रात एक बेहतर नींद के साथ गुज़रे तो फिर सोने से पहले लहसुन को अपने तकिए के नीचे रख दीजिए। तकिए के नीचे लहसुन रखने से अच्छी नींद आती है।


आप सोच भी नहीं सकते यह है दुनिया का सबसे महंगा शहर, जानिए भारत कौन से लिस्ट में शामिल

आप सोच भी नहीं सकते यह है दुनिया का सबसे महंगा शहर, जानिए भारत कौन से लिस्ट में शामिल

इजराइल का तेल अवीव शहर दुनिया का सबसे महंगा शहर हो गया है।इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट (EIU) की रैंकिंग के हिसाब से तेल अवीव का बाकी की दुनिया के तुलना में रहने वाले की लागत बहुत अधिक है। बता दें कि तेल अवीव पांच पायदान ऊपर पहुंच कर टॉप पर रैंक कर रहा है। 173 शहरों के कॉस्ट ऑफ लिविंग इंडेक्स के आधार पर इसकी रैंकिंग की गई है।

यह है सबसे सस्ते शहर 

इस रैंकिंग में सीरीया की राजधानी  दमिश्क दुनिया का सबसे सस्ता शहर बताया गया है वहीं सीरीया के बाद लीबिया का ट्राइपोलि, उज्बेकिस्तान का ताशकंद, ट्यूनीशिया का टुनिस, कजाकिस्तान का अल्माटी, पाकिस्तान का कराची, भारत का अहमदाबाद, अल्जीरिया का अल्जीयर्स, अर्जेंटीना का ब्यूनस आयर्स, और जाम्बिया का लुसाका शहर सबसे सस्ते शहरों की लिस्ट में शामिल किए गए है। 

यहां जानिए महंगे शहर के लिस्ट 

आपको बता दें कि इजराइल का शहर तेल अवीव को यह उपाधि उसके डॉलर के मुकाबले राष्ट्रीय मुद्रा, शेकेल जोकि यहूदियों का एक प्राचीन सिक्का है , परिवहन और घरेलू सामान की कीमतों में वृद्धि को देखते हुए दिया गया है। तेल अवीव के बाद पेरिस और सिंगापुर दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद महंगे शहरों में ज्यूरिख, हांगकांग, न्यूयॉर्क और जिनेवा शामिल है। बात करें 1 से 10 तक की रैंकिंग में आठवें स्थान पर सबसे महंगे शहरों में कोपेनहेगन, नौवें पर लॉस एंजिल्स और 10वें स्थान पर जापान का ओसाका शहर शमिल है। पिछले साल पेरिस, ज्यूरिख और हांगकांग पहले नंबर में रैंक कर रहा था। जानकारी के लिए बता दें कि, रैकिंग का यह डेटा अगस्त और सितंबर से लिया गया है। इन महीनों में दैनिक वस्तुओं की कीमतों ममें सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखी गई थी।