लड़कियां शादी के बाद क्यों हो जाती हैं मोटी, जाने

लड़कियां शादी के बाद क्यों हो जाती हैं मोटी, जाने

लड़कियों को लेकर लड़को के दिमाग में कई तरह की बाते चलती रहती है. जब कभी लड़को की नज़र लड़की पर पड़ती है वह उनके अंगो को बेहद गंभीरता से देखते है.

आपने भी देखा होगा कि शादी से पहले फिगर अच्छी तरह से मेंटेन रहता है लेकिन शादी के बाद लड़की के शरीर में कई तरह के बदलाव आ जाते है. जैसे कई लड़कियां शादी के बाद मोटी हो जाती है और उनके अंगो में कई तरह के बदलाव नज़र आने लगते है. लेकिन यहां एक सवाल उठता है कि शादी के बाद आखिर लड़कियों की हिप्स ज्यादा मोटी क्यों हो जाती है ? यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब तलाशने के लिए लड़किया हमेशा परेशान रहती है. शादी के बाद लड़की के हिप्स में बदलाव होने लगता है लेकिन यह बदलाव कई वजहों से होता है. इसका जवाब तलाशने के लिए हाल ही में एक सर्वे किया गया और इस सर्वे में महिलाओ के हिप्स को लेकर चौकाने वाले खुलासे किये गए है. इस सर्वे में 18 से 26 वर्ष की 148 महिलाओ को शामिल किया गया था. इस सर्वे में शामिल लड़कियां और महिलाओ के हिप्स के साथ उनके कमर के सबसे छोटे हिस्से की नाप ली गई. इससे महिलाओ के हिप्स से जुड़े सवालो का एक ही वक़्त में जवाब मिल गया.

चौकाने वाला खुलासा हुआ:  यह जानकारी सामने आई कि जो महिला या लड़की ज्यादा बार वन नाईट स्टैंड किया था उन लड़कियों और महिलाओ का हिप्स अन्य महिला की तुलना में सबसे मोटा था. इसके आलावा इस सर्वे में यह चौकाने वाला भी खुलासा हुआ कि जो महिलाये और लड़किया हमेशा अपने सेक्सुअ पार्टनर को बदलती रहती है उनका हिप्स अन्य महिलाओ की तुलना में 0. 8 इंच ज्यादा मोटा आकर का होता है. इसमें कहा गया है कि महिलाओ के हिप्स बड़े होने का फायदा भी है. मोटे हिप्स वाली महिला को बच्चे को जन्म देने वक़्त ज्यादा तक्लिप नहीं होती है और वह सहज तरीके से बच्चे को जन्म देती है. छोटे हिप्स वाली महिला को बच्चे को जन्म देते वक़्त ज्यादा तकलीफ होती है.

हिप्स बढ़ने की सबसे बड़ी वजह: इस सर्वे में हिप्स बढ़ने की सबसे बड़ी वजह के बारे में बताया गया है. शादी के बाद लड़कियों की हिप्स बढ़ना शारीरिक संबंध बनाना है. शादी के बाद लड़की जब अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाती है तब उनके हार्मोन्स में बदलाव आता है. इसका परिणाम उनके अंगो पर नज़र आने लगता है. शारीरिक संबंध बनाने से हिप्स धीरे धीरे बढ़ने लगता है.