शादीशुदा जिंदगी में है परेशानियां तो जाने ये टिप्स

शादीशुदा जिंदगी में  है परेशानियां तो जाने ये टिप्स

आम सामाजिक धारणा के तहत मर्दों को सेक्स के लिए हमेशा तैयार माना जाता है. अधिकांश मर्दों के मन में भी महिलाओं की तरह सेक्स के दौरान कई तरह की बातों को लेकर डर की स्थिति रहती है. जहा इस कारण उनकी शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां आने लगती हैं.

साथी का असंतुष्ट रहना - अपनी महिला साथी का असंतुष्ट रह जाने का डर पुरुषों को बेहद परेशान करता है. उनका यह डर लिंग की साइज के आधार पर भी होता है. इस स्थिति में पुरुष यह सोचने लगते हैं कि लिंग का साइज बड़ा होने से ही महीलाओं को संतुष्ट किया जा सकता है और वह अपनी साथी को पूर्ण आनंद नहीं दे पाएंगे. इस सोच के चलते उनके अहम पर भी चोट पहुंचती है.

जल्दी स्खलन का डर - वैसे तो हर मर्द चाहता है कि वह साथी को पूरी तरह से खुश रखे, मगर वह खुद भी सेक्स का पूरी तरह से आनंद लेना चाहता है. लेकिन, सेक्स के दौरान जल्द ही स्खलन के डर के कारण वह इसका आनंद नहीं ले पाता है. माना भी जाता है कि जल्द स्खलन के डर से सेक्सुअल जिंदगी में काफी नकारात्मक असर पड़ता है. 

हस्तमैथुन से जुड़ा डर- कई तरह के मेडिकल सर्वे से इस बात का पता चलता है कि हस्तमैथुन से पुरुषों की सेक्सुअल जिंदगी में किसी तरह का कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है. वैसे अधिकतर पुरुष वर्तमान की सेक्सुअल परेशानी के लिए हस्तमैथुन को ही जिम्मेदार ठहराते हैं.