लड़कियों के नाखून भी खोलते हैं उनकी पर्सनल लाइफ के कई राज

लड़कियों के नाखून भी खोलते हैं उनकी पर्सनल लाइफ के कई राज

अक्सर कहा जाता है कि लड़कियों को समझना कोई आसान काम नहीं है। लड़कियों के स्वभाव को जानने के लिए आपको उसकी कुछ चीजों पर नजर रखनी होगी। आप लड़की के व्यवहार, चाल-ढाल और रंग रूप से ही नहीं उसके नाखुनो से भी उसकी मनोभावना को जान सकते हैं। 

नाखून भी खोलते हैं लाइफ के कई राज

चौड़े नाखून वाले लोग सनकी होते हैं और अपने काम के पीछे दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन यह बात बात में गुस्सा हो जाते हैं जिसके कारण इनके रिश्ते जल्द ही टूटने पर आ जाते हैं। 


छोटे नाखून वाले लोगो पर स्वास्थ्य का बुरा असर रहता हैं, इनके गले में प्रॉब्लम की वजह से यह तेज बोल पाने में सक्षम नहीं होते हैं। 


चौकौर नाखून वाले लोग परेशानियों का सामना करने में कतराते हैं और इनका दिल भी कमजोर होता हैं जिसके कारण यह डरपोक स्वाभाव के होते हैं।


दूल्हा-दुल्हन को शादी के पहले क्यों लगाया जाता है हल्दी का उबटन

दूल्हा-दुल्हन को शादी के पहले क्यों लगाया जाता है हल्दी का उबटन

दूल्हा-दुल्हन को शादी के समय कई तरह की रस्में निभानी पड़ती है। जिनके बिना शादी अधूरी मानी जाती है। इन्ही रस्मों से एक है हल्दी की रस्म जो सबसे पहले की जाती है। हल्दी का लेप लगाने से कई तरह के फायदे होते है। इस रस्म को पूरा करने के लिए हल्दी के उबटन में चंदन, बेसन और कई सुगंधि‍त तेल मिलाए जाते है। जो त्वचा में चमक लाने का काम करते है। 

क्यों लगाया जाता है हल्दी का उबटन

हल्दी का उपयोग काफी लंबे समय से त्वचा के निखार के लिए होता आ रहा है। यह एक औषधिय जड़ी बूटी है इसका इस्तेमाल करने से त्वचा संबंधी रोगो को दूर करने के लिए किया जाता है।

हल्दी से चेहरे के दाग धब्बे दूर रहते है। ताकि चेहरे के सारे दाग-धब्बे दूर हो जाएं। इसे शादी से पहले इसलिए लगाया जाता है ताकि इसका उपयोग करने से चहरे में प्राकृतिक चमक आ जाए।

सर्दी और गर्मी हर मौसम में त्वचा सनटैन हो जाती है। यह सभी समस्याए सूरज की हानिकारक यूवी किरणों की वजह से होती है। और इसे हल्दी की मदद से दूर किया जा सकता है।

शादी के दौरान काफी काम आ जाने से तनाव, नींद का पूरा ना होना, और पानी की कमी से चेहरे पर डार्क सर्कल्स हो जाते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए हल्दी का लेप काफी अच्छा उपचार माना गया है।