हाथो की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मददगार है ये नेल शेप्स

हाथो की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मददगार है ये नेल शेप्स

नेल्स को मेनटेन रखने का मतलब है उन्हें साफ रखना और सजा कर रखना। अगर आप नेल्स को अच्छी शेप के साथ कैरी करें तो ये हाईजीन के लिहाज से भी फायदेमंद होते हैं और बहुत खूबसूरत भी लगते हैं। लंबे नेल्स में आप कई तरह की नेल आर्ट के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ अच्छी और लेटेस्ट नेल शेप्स के बारे में बता रहे हैं।

 
स्कुओवल नेल शेप: यह पूरी तरह से ट्रेंडिग नेल शेप है कॉलेज गोइंग गर्ल ज्यादातर इस नेल शेप को बनाती हैं। यह ओवल और स्क्वेयर शेप का मिक्स रूप होता है। इसे आपको ओवल शेप की तरह ज्यादा पॉइंटेड नहीं रखना है वरना इसे कैरी करना मुश्किल हो जाता है। अगर आपको टाइपिंग ज्यादा करनी पड़ती है, तो प्लीज इस शेप को न बनाएं। जिन्हें स्क्वेयर नेल्स की फ्लैट एज तो पसंद है लेकिन नुकीले कोने पसंद नहीं आते हैं, ये उनके लिए है। इस तरह की शेप में मैट की नेलपेंट बहुत अच्छी लगती है।

ओवल नेल शेप:ज्यादातर लड़कियां अपने नेल्स की शेप ओवल ही रखती हैं। एक तो इन्हें बनाना भी आसान होता है और दूसरा इन्हें  कैरी करने में भी ज्यादा दिक्कत नहीं होती है। जो लड़कियां ज्यादा टाइपिंग करती हैं उनके लिए भी यह शेप सही है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस तरह की शेप में उंगलियां भी पतली लगती हैं। यह लुक नेल एक्सटेंशन के साथ काफी अच्छा लगता है।

स्क्वेयर नेल शेप:अगर आप अपनी पुरानी नेल शेप से बोर हो चुके हैं तो नेल्स की स्क्वेयर शेप बनाएं। इस तरह की शेप छोटे नाखूनों पर बहुत अच्छी लगती है और इसमें नेल आर्ट बनाने की भी गुंजाइश रहती है। इसमें नाखूनों के साइड्स को फाइल करें तो ये नाख़ून के सीध में होना चाहिए। जब आप इसे बनाएंगी तो नाखून के साथ कोने नुकीले हो जाते हैं। यह शेप बनने के बाद बहुत अच्छी लगती है।

राउंड नेल शेप; यह नेल की एवरग्रीन शेप मानी जाती है। अगर आप अपने नेल्स के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहती हैं या आपके पास समय कम है तो आप राउंड नेल शेप को अपना सकती हैं। वैसे जिनके नेल बेड्स चौड़े होते हैं, ये शेप उनके लिए बेस्ट है। साथ ही इस शेप के साथ किसी भी तरह का नेल आर्ट अपना सकती हैं।

कॉफीन नेल शेप: अगर आप अपने नेल्स को अटेंशन दिलाना चाहती हैं तो कॉफिन नेल शेप आपके लिए है। अगर आप इस शेप को बनाने जा रही हैं तो ध्यान रखें कि इसके लिए नाखून का लंबा होना जरूरी है। क्योंकि तभी टेपर्ड पॉइंट के लिए नाखूनों को दोनों तरफ से फाइल किया जा सकेगा। इस शेप में छोटे नाखून भी लंबे लगते हैं।