महिलाओं की गर्दन और जबड़े के दर्द से जु़ड़ा होता है सेक्स करना

महिलाओं की गर्दन और जबड़े के दर्द से जु़ड़ा होता है सेक्स करना

वैसे तो इस बात को जानने के लिए बेताव है कि सेक्स को लेकर कई सारी बाते जानने की उत्सुकता रहती है यही नहीं बल्कि हर पुरुष और महिला यह जानना चाहती है कि आखिर सेक्स के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं वहीं  गैजेट्स ने इंसान की लाइफ को पूरी तरह से हाईजैक कर रखा है। हम हमेशा मोबाइल फोन या अन्‍य गैजेट्स से घिरे रहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि फोन देखने को तरीका यह तय कर सकता है कि आपकी सेक्स लाइफ कैसी होगी या आपकी हाइट कैसी होगी.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि लोगों द्वारा अपने मोबाइल या दूसरे उपकरणों को देखने के लिए अपनी गर्दन मोड़ने पर सेक्स व लंबाई पर असर पड़ता है. अमेरिका में फोन व टैबलेट के स्वामित्व के बढ़ने के साथ डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर इस्तेमाल की तुलना में गर्दन के मोड़ने या झुकाने के तरीकों में बढ़ोतरी हुई है.

वहीं शोध में यह पाया गया कि महिलाएं व छोटे व्यक्ति अपनी गर्दन को पुरुषों व लंबे लोगों की तुलना में अलग-अलग तरीकों से झुकाते या मोड़ते हैं, यह महिलाओं की गर्दन और जबड़े के दर्द से जु़ड़ा होता है.

कुछ साक्ष्यों से पता चलता है कि इन उपकरणों का इस्तेमाल जैसे कि सेलफोन या टैबलेट कुछ मुद्राओं में गर्दन और जबड़े दोनों पर असर डालता है, जिससे दोनों में दर्द होता है.