लड़कियाँ बिकिनी वैक्सिंग करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान

लड़कियाँ बिकिनी वैक्सिंग करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान

अक्सर लड़कियां अपने प्राइवेट अंगों के बाल हटाने के लिए कई तरीके अपनाती है। वैक्सिंग करवाने से स्किन में कई तरह के दाने और समस्या हो सकती है। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो ये समस्याए बढ़ सकती है ऐसे में अगर आप पहली बार बिकिनी वैक्सिंग करवाने जा रही है तो कुछ बातो का विशेष ध्यान रखना आवश्यक है जिससे समस्या न बढे। इसीलिए बिकिनी वैक्स करवाने के बाद इन बातों का ख्याल जरूर रखें।

इन बातों का रखें ध्यान:

# रेजर के इस्तेमाल से बचें: अगर आप बिकिनी वैक्सिंग करवाती हैं, तो भूल कर भी रेजर का इस्तेमाल न करें। इस से आप को वैक्सिंग कराते समय काफी दर्द का सामना करना पड़ सकता है।

# ढीले कपड़े पहनें: वैक्सिंग के तुरंत बाद टाइट कपड़े पहनने से रगड़ से स्किन को नुकसान हो सकता है, इसलिए वैक्सिंग के तुरंत बाद टाइट कपड़े पहनने के बजाय ढीले और हवादार कपड़े पहनें।

# औयल का करें इस्तेमाल: वैक्सिंग के बाद स्किन लाल हो जाती या फिर सूज जाती है। ऐसे में तेल से मसाज करने पर काफी राहत मिलती है।

# स्विमिंग से बचें: वैक्सिंग के बाद स्किन सैंसिटिव हो जाती है और उसी दिन स्विमिंग करने जाने पर सूर्य की सीधी किरणें पड़ने की वजह से आप को जलन व रैशेज की समस्या हो सकती है।