मंगलवार के दिन गुड़ से करें ये छोटा सा टोटका, चमक जाएगी आपकी किस्मत

मंगलवार के दिन गुड़ से करें ये छोटा सा टोटका, चमक जाएगी आपकी किस्मत

हनुमान जी सबके पालनहार है। मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुड़ का भोग लगाने से भगवान बहुत प्रसन्न होते हैं। यदि आपके ग्रह में मंगल का कोई दोष हो या मंगल ग्रह कमजोर हो, तो आप गुड़ का उपाय को जरूर अपनाएं। ये उपाय आपकी सारी परेशानियों को दूर कर देगा। मंगलवार के दिन गुड़ का उपाय अपनाकर आप सभी बिगड़े कार्य को सही तरीके से पूरा कर सकते हैं।

मंगलवार के दिन गुड़ के टोटके:

यदि आपकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर हो, तो मंगलवार के दिन गुड़ दान जरूर करें ऐसा करने से आपका मंगल ग्रह मजबूत बनेगा और साथ में आपका भाग्य आपके साथ हमेशा बना रहेगा।

यदि आपकी इच्छा पूरी नहीं हो पा रही हो, तो गुड़ को एक लाल कपड़े में एक सिक्के के साथ बांधकर किसी नदी में प्रवाहित करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

यदि आपकी नौकरी नहीं लग रही हो या फिर आप किसी इंटरव्यू पर जा रहे हो, तो उससे पहले गुड़ और आटा मिलाकर गाय को जरूर खिलाएं। ऐसा करने से आप का कार्य पूरा हो जाएगा।

यदि आपको नींद नहीं आने की बीमारी है, तो सोने के रूम में सोने से पहले 2 किलो गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा करने से नींद ना आने की समस्या बहुत जल्दी हल हो जाएगी।


दूल्हा-दुल्हन को शादी के पहले क्यों लगाया जाता है हल्दी का उबटन

दूल्हा-दुल्हन को शादी के पहले क्यों लगाया जाता है हल्दी का उबटन

दूल्हा-दुल्हन को शादी के समय कई तरह की रस्में निभानी पड़ती है। जिनके बिना शादी अधूरी मानी जाती है। इन्ही रस्मों से एक है हल्दी की रस्म जो सबसे पहले की जाती है। हल्दी का लेप लगाने से कई तरह के फायदे होते है। इस रस्म को पूरा करने के लिए हल्दी के उबटन में चंदन, बेसन और कई सुगंधि‍त तेल मिलाए जाते है। जो त्वचा में चमक लाने का काम करते है। 

क्यों लगाया जाता है हल्दी का उबटन

हल्दी का उपयोग काफी लंबे समय से त्वचा के निखार के लिए होता आ रहा है। यह एक औषधिय जड़ी बूटी है इसका इस्तेमाल करने से त्वचा संबंधी रोगो को दूर करने के लिए किया जाता है।

हल्दी से चेहरे के दाग धब्बे दूर रहते है। ताकि चेहरे के सारे दाग-धब्बे दूर हो जाएं। इसे शादी से पहले इसलिए लगाया जाता है ताकि इसका उपयोग करने से चहरे में प्राकृतिक चमक आ जाए।

सर्दी और गर्मी हर मौसम में त्वचा सनटैन हो जाती है। यह सभी समस्याए सूरज की हानिकारक यूवी किरणों की वजह से होती है। और इसे हल्दी की मदद से दूर किया जा सकता है।

शादी के दौरान काफी काम आ जाने से तनाव, नींद का पूरा ना होना, और पानी की कमी से चेहरे पर डार्क सर्कल्स हो जाते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए हल्दी का लेप काफी अच्छा उपचार माना गया है।