अंक 09 वाले आमदनी के लिए गलत रास्ते न चुनें, पढ़ें अंक 08 और 07 का साप्ताहिक अंकफल

अंक 09 वाले आमदनी के लिए गलत रास्ते न चुनें, पढ़ें अंक 08 और 07 का साप्ताहिक अंकफल

साल 2021 के चौथे माह अप्रैल का तीसरा सप्ताह प्रारंभ हो चुका है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 12 अप्रैल से 18 अप्रैल के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: आप बेहद विपरीत परिस्थतियों का भी डटकर मुकाबला करने की क्षमता रखते हैं और आपकी यही विशेषता आपको दूसरों से अलग बनाती है। इस अवधि में आपको अपनी इसी विशेषता पर खरा उतरना है। आमदनी में वृद्धि नहीं होने और व्यापारिक गतिविधियों में कमी होने से मन में उदासीनता रह सकती है, लेकिन आपको अपने प्रयासों में कमी नहीं करनी है। परिवार के लोगों का आपको भावनात्मक रूप से पूरा सहयोग मिलेगा।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति


अंक फल: कुछ ऐसे काम जिन्हें लम्बे वक्त से आप पूरा करना चाह रहे थे, उन्हें पूरा करने के लिए यह उचित समय है। इस दौरान आप पॉजिटिव सोच के साथ काम कर पायेंगे, इसलिए भविष्य के संबंध में अभी बनायी गयी नयी योजनाएं बहुत कारगर और प्रभावी सिद्ध होंगी। कार्यस्थल पर आपके सहयोगियों के बीच आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि बढ़ सकती है।

शुभ अंक: 8, 17


शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी। इस वक्त आमदनी बढ़ाने के लिए गलत रास्ता अपनाना आपको मुश्किलों में डाल सकता है। आपके बॉस द्वारा आपको विशेष दायित्व सौंपा जा सकता है, जिसे अच्छे से संपन्न कर आप अपनी छवि बेहतर कर सकते हैं। निजी जीवन में कुछ मतभेद भुलाकर आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। खासकर कि अपने भाई के साथ अगर किसी बात को लेकर तनाव चल रहा है तो वह आपकी पहल करने से ख़त्म हो सकता है।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना।


नहाते समय सबसे पहले शरीर के इस अंग पर डालें पानी

नहाते समय सबसे पहले शरीर के इस अंग पर डालें पानी

रोजाना नहाने से बॉडी काफी फ्रेश महसूस करती है। नहाने से शरीर के बैक्टीरिया तो हटते ही हैं साथ ही इससे व्यक्ति रिफ्रेशिंग भी महसूस करता है। आयुर्वेद में तो नहाने का बहुत महत्व बताया गया है। नहाने से शरीर की ऊर्जा बढ़ती है और आलस दूर होता है। कई बार नहाने के बाद भी आप फ्रेश महसूस नहीं करते हैं और आलस आता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से आप अच्छा महसूस करेंगे।

शरीर के इस हिस्से में डालें सबसे पहले पानी
अधिकतर लोग नहाते समय सबसे पहले सिर पर पानी डालते हैं। ऐसा करने से दिमाग की नसों को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए नहाते समय सबसे पहले पैरों पर पानी डालें। ऐसा करने से आप पानी के तापमान को भांप लेते हैं। इसके अलावा अगर आप स्ट्रेस से जूझ रहे हैं तो सिर झुकाकर पहले पीछे गर्दन पर पानी डालें। इसके बाद पूरे शरीर पर पानी डालें। ऐसा करने से स्ट्रेस और दर्द दूर होता है।

दिन के इस समय ना नहाएं
अधिकतर लोग दिन में किसी भी समय नहा लेते हैं। अगर आप भी ऐसा ही कुछ करे हैं तो आपको बता दें कि खाना खाने या नाश्ता करने के बाद कभी नहीं नहाना चाहिए। आयुर्वेद के मुताबिक, शरीर की गर्मी या पाचन अग्नि खाना पचाती है। नहा लेने से ये प्रभावित होती है और खाना नहीं पच पाता। 


1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें       IPL में मिले पैसों से अपने पिता का इलाज करवा रहा है ये युवा गेंदबाज, कहा...       IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट       इंग्लैंड दौरे और WTC Finals के लिए भारतीय टीम का ऐलान       CSK के इस गेंदबाज की IPL 2021 में जमकर हुई धुनाई       IPL बीच में हुआ स्थगित, अब किस टीम के खिलाफ और कहां मैच खेलेगी टीम इंडिया       Rishabh Pant की गर्लफ्रेंड Isha Negi ने इस खास अंदाज में कही दिल की बात       IPL: टीम के खिलाड़ियों के लिए दिया ये बड़ा 'बलिदान', सोशल मीडिया पर छा गए धोनी       भारतीय क्रिकेटरों को केवल कोविशील्ड वैक्सीन लेने की सलाह       आज हो सकता है भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान       इस खिलाड़ी की वाइफ ने दी खुशखबरी, घर में आया ये नया मेहमान