डाले ऑमलेट में एक नया तड़का, जाने विधि

डाले  ऑमलेट में एक नया तड़का, जाने विधि

अगर आप भी अपना नॉर्मल प्याज़ टमाटर वाला ऑमलेट खाकर बोर हो चुकी हैं तो कुछ नया ट्राई करते हैं।  दुनिया भर के कई बड़े शेफ ऑमलेट को अलग-अलग तरीके से बना चुके हैं। उसमें अलग-अलग सामग्री डालते हैं।

जैसा देश वैसा अलग ऑमलेट। तो इस झटपट बनने वाले खाने को लेकर बात करते हैं कि इसमें क्या-क्या सामग्री इस्तेमाल की जा सकती है।  

पालक- जी हां, कई लोग पालक वाला ऑमलेट भी खाते हैं। इसमें वो सब कुछ डाला जा सकता है जो मशरूम ऑमलेट में डाला गया। कई लोग पालक और मशरूम साथ में बनाते हैं। ये आपके आम ऑमलेट में थोड़ा ट्विस्ट ला देगी।  

शिमला मिर्च- कई लोग शिमला मिर्च ऑमलेट में ये सोचकर नहीं डालते कि ये स्वादिष्ट नहीं लगेगी, लेकिन ऐसा नहीं है। खास तौर पर मेक्सिको में हरे प्याज़ और शिमला मिर्च को बारीक काटकर अपने ऑमलेट में डाला जाता है। इसी के साथ, ग्रेट किया हुआ चीज़ भी ऑमलेट में डलता है। इस ऑमलेट में थोड़ा सा दूध भी डलता है जिससे इसका टेक्सचर ज्यादा क्रीमी हो जाता है। 

एवोकाडो- ऑमलेट के साथ एवोकाडो का ट्विस्ट कुछ नया है और ये चीज़ या स्प्राउट्स के साथ भी डाला जाता है। हालांकि, इसे पसंद करने वालों की संख्या कम है, लेकिन फिर भी ये है विदेशों में काफी लोकप्रिय हो रहा है। इसे ऑलिव ऑयल या हेल्दी बटर में बनाया जाता है। 

मशरूम- मशरूम अक्सर फ्रेंच ऑमलेट में डाले जाते हैं।  अगर आप मशरूम का इस्तेमाल कर रही हैं तो उसे पहले से पका लें और कोशिश करें कि जितने फ्रेश हो सके उतने फ्रेश मशरूम हों। इसमें चीज़ भी डालें और अगर प्याज़ पसंद करती हों तो वो भी डालें। इसी के साथ, हरे प्याज़ के पत्ते भी डाल सकती हैं। गार्लिक बटर भी डाल सकती हैं ये अच्छा फ्लेवर देगा।