23 जनवरी: तुला राशि वालों को मिलेगी आज सबसे बड़ी खुशखबरी

23 जनवरी: तुला राशि वालों को मिलेगी आज सबसे बड़ी खुशखबरी

माह- पौष, तिथि-दशमी, नक्षत्र- कृतिका , पक्ष- शुक्ल सूर्योदय-06.42, सूर्यास्त-17.38,  09:56 AM से 11:17 AM तक  । चन्द्रमा वृषभ राशि पर संचार करेगा। आज शनिवार शनिदेव की आराधना के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल…

मेष से कर्क तक
मेष 23 जनवरी दिन शनिवार   जातक  के लिए मध्यम फलदायी होगा। यात्रा में असुविधा हो सकती है इसलिए मास्क हमेशा लगाकर रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। चीजों को खोने से बचाने का विशेष ध्यान रखें। नौकरी में परेशानी बढ़ेगी।

वृष 23 जनवरी दिन शनिवार   जातक  के लिए आसपास की बिजनेस यात्रा लाभ देगी। दोस्तों के सहयोग से लाभ की स्थिति बनेगी। पराक्रम में वृद्धि होगी, इससे रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में फलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। बाहर जाने से पहले भगवान को याद कर लें और मास्क जरूर पहने।

मिथुन 23 जनवरी दिन शनिवार   जातक के चारों ओर सुखद माहौल रहेगा। घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य की वजह से व्यस्तता बढ़ेगी। नए अवसर व नए लोगों से परिचय होगा, जिससे आपको लाभ होगा।

कर्क 23 जनवरी दिन शनिवार   को जातक का दिन मिश्रित फलदायी होगा। प्रेम में निराशा और हताशा रहेगा। भविष्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करना पड़ेगी। व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है, मन दुविधा में रहेगा। किसी दोस्त की वजह से आज चीजें बिगड़ेंगी। सतर्क रहे। नौकरी के ऑफर मिलेंगे।

सिंह 23 जनवरी दिन शनिवार   को जातक को किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में अधिक काम मिलेगा, जिससे लाभ की स्थिति बनी रहेगी। विद्यार्थियों के मन में किसी प्रतियोगिता की वजह से निराशा हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें और सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखें।  परिवार के साथ घर पर ही मस्ती करेंगे।

कन्या 23 जनवरी दिन शनिवार   को जातक के लिए संतोष और शांति का रहेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। किसी बड़े अधिकारी का समर्थन प्राप्त होगा। अचानक लाभ से राहत महसूस होगी। आज पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी।  किसी अच्छी कंपनी से नौकरी के ऑफर मिलेंगे। प्रेम संबंध में अनबन तय है

तुला 23 जनवरी दिन शनिवार   को जातक को शुभ फल मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में मेहनत का अंत सुखद रहेगा। विरोधी षडयंत्र रचेंगे, लेकिन कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। आज का दिन संतान की चिंता तथा उनके कामों में व्यतीत होगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। बिजनेस या नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ेगी। सेहत का भी ख्याल रखें।

वृश्चिक  23 जनवरी दिन शनिवार   को जातक  के जीवन में उतार-चढ़ाव व बाधाओं के बावजूद धन लाभ होगा। आज का कर्म आपके कल का भविष्य बनाएगा। अत: सोच-समझकर ही निर्णय लें। उत्तम संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। बाहर यात्रा ना करें। किसी अजनबी से मुलाकात नुकसान पहुंचा सकती है। सतर्क रहे।
 

धनु   23 जनवरी दिन शनिवार  को जातक का प्रभाव व कार्यक्षेत्र बढ़ेगा। विशिष्ट लोगों से संपर्क बनेंगे, जिससे भविष्य में लाभ होगा। आज संतान की तरफ से सुखद व उन्नति का समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में खुशी मिलेगी।

मकर 23 जनवरी दिन शनिवार   को जातक के मन में सकारात्मक विचार आएंगे, जिससे कार्य में सफलता प्राप्त होगी। विरोधी शांत होंगे। दोस्तों के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में आएगी। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता जातक को सम्मान दिलाएगी। शिक्षा, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगा। भविष्य के लिए बचत करेंगे। माता-पिता का ख्याल रखें।

कुंभ 23 जनवरी दिन शनिवार   जातक के लिए मिश्रित फलदायी होगा। कार्यों में रुकावट आ सकती हैं। नौकरी में ट्रांसफर का भय बना रहेगा। मन अशांत रहेगा। अध्यात्म में मन लगाएं,शांति  मिलेगी। यात्रा में असुविधा हो सकती है, मास्क लगाकर ही कोई यात्रा करें। गुरू मंत्र का जप करें। सेहत का खास ख्याल रखें । परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना जरूरी है।

मीन 23 जनवरी दिन शनिवार   जातक  को कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलने का योग है।विरोधी पक्ष कमजोर रहेगा, साथी सहयोग करेंगे। रुके हुए कार्य पूर्ण कर लेना आज बेहतर है। इच्छाएं शीघ्र पूर्ण होंगी। कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी पड़ेगी। प्रेम संबंध में अलगाव होगा। बिजनेस में नुकसान तय है।


रवि योग में मंदार षष्ठी आज, जानें मुहूर्त, दिशाशूल एवं राहुकाल

रवि योग में मंदार षष्ठी आज, जानें मुहूर्त, दिशाशूल एवं राहुकाल

हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, आज माघ मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है। आज 17 फरवरी 2021 और दिन बुधवार है। आज मंदार षष्ठी है। आज के दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है। वे हमारे सभी पापों को नष्ट करते हैं और मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। आज प्रात:काल से ही रवि योग लग गया है, जो पूरे दिन रहेगा। आज बुधवार के दिन विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की विधि विधान से पूजा की जाती है। उनको दूर्वा अर्पित करते हैं और मोदक का भोग लगाते हैं। वे संकटों का नाश करते हैं और भक्तों को सफलता का आशीष देते हैं। आज के पंचांग में राहुकाल, शुभ मुहूर्त, दिशाशूल के अलावा सूर्योदय, चंद्रोदय, सूर्यास्त, चंद्रास्त आदि के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, माघ मास, शुक्ल पक्ष, षष्ठी तिथि।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक।


आज का पर्व एवं त्योहार: मंदार षष्ठी।

विक्रम संवत 2077 शके 1942 उत्तरायन, दक्षिणगोल, शिशिर ऋतु माघ मास शुक्ल पक्ष की षष्ठी 30 घंटे 34 मिनट तक, अश्वनी नक्षत्र 23 घंटे 49 मनट तक, तत्पश्चात् भरणी नक्षत्र शुक्ल योग 26 घंटे 37 मिनट तक, तत्पश्चात् ब्रह्म योग मेष में चंद्रमा।

सूर्योदय और सूर्यास्त

आज के दिन सूर्योदय प्रात:काल 07 बजकर 02 मिनट पर हुआ है, वहीं सूर्यास्त शाम को ठीक 06 बजकर 13 मिनट पर होगा।


चंद्रोदय और चंद्रास्त

आज का चंद्रोदय सुबह में 10 बजकर 13 मिनट पर होगा। चंद्र का अस्त रात 11 बजकर 17 मिनट पर होगा।

आज का शुभ समय

अभिजित मुहूर्त: आज ऐसा कोई मुहूर्त प्राप्त नहीं हो रहा है।

अमृत काल: आज दोपहर 03 बजकर 45 मिनट से शाम 05 बजकर 33 मिनट तक।

रवि योग: सुबह 06 बजकर 58 मिनट से रात 11 बजकर 49 मिनट तक।

विजय मुहूर्त: दोपहर 02 बजकर 28 मिनट से दोपहर 03 बजकर 13 मिनट तक।


आज माघ शुक्ल षष्ठी है। आज बुधवार के दिन गणेश चालीसा, गणपति के 108 नाम और उनके प्रभावशाली मन्त्रों का जाप करना अत्यंत कल्याणकारी माना जाता है। आज सूर्य देव के मंत्रों का जाप भी आपके लिए शुभ होगा। आज आप कोई नया कार्य करना चाहते हैं तो शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें।


Kareena Kapoor हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर बेबी बॉय के साथ पहुंची घर       ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम रोहन मेहरा और कांची सिंह का हुआ ब्रेकअप       गाजर का हलवा लेकर रणवीर सिंह से मिलने पहुंची फैन, अभिनेता बोले...       रणबीर कपूर की मां नीतू और बहन रिद्धिमा ने प्रारम्भ कर दी विवाह की तैयारी?       जैकलीन फर्नांडिस ने दिखाई 'भूत पुलिस' के पोस्टर की झलक       Ind vs Eng: टूट सकता है Dhoni का ये बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli डे-नाइट टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास       Suryakumar Yadav को इस साउथ भारतीय लड़की से हुआ था प्यार       ट्रोल हुई Virat Kohli की RCB, 14.25 करोड़ में बिकने वाले Glenn Maxwell बुरी तरह फ्लॉप       IPL नीलामी में Unsold रहने के बाद मैदान पर निकला इस खिलाड़ी का गुस्सा       Covid-19 से संक्रमित हुआ Sri Lanka का ये टॉप गेंदबाज       यात्रियों के पर्स और मोबाइल उड़ाये, कोटा-हिसार ट्रेन में चोरों का धावा       दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला       आज से इन राज्‍यों में होगी बारिश, दिल्‍ली में छाएगा कोहरा       राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिये तेज हुआ संघर्ष, लिया ये संकल्प       कोलकाता पुलिस को कैसे लगी पामेला के ड्रग्स एडिक्शन की खबर       नाश्ता न्यूट्रिशन से होगा भरपूर तो इम्यूनिटी रहेगी स्ट्रॉन्ग, हर उम्र वर्ग की जरूरत के मुताबिक होनी चाहिए डाइट       जॉगिंग के लिए घर से बाहर निकलते वक्त इन 5 बातों का रखें ख़्याल       लंबे लॉकडाउन में महिलाएं अधिक हुई हैं डिप्रेशन की शिकार       बिना जिम जाए घर में ही बना सकते हैं सिक्स-पैक एब्स इन योगासनों की मदद से       कहीं आपको सर्वाइकल तो नहीं हो गया है? जानिए लक्षण और उपचार