अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पोस्ट हुआ वायरल

 अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पोस्ट हुआ वायरल

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) 24-25 फरवरी को अपने पहले आधिकारिक दौरे पर हिंदुस्तान ( Trump India Visit ) आ रहे हैं. इसको लेकर ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ( Melania Trump ) बहुत ज्यादा उत्साहित हैं. लेकिन ट्रंप के हिंदुस्तान दौरे से पाक में हड़कंप मचा हुआ है.

पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापना प्रारम्भ कर दिया है व ट्रंप के मध्यस्थता प्रस्ताव ( Mediation Proposal ) पर अमल करने की बात करना प्रारम्भ कर दिया है. पाक ( Pakistan ) ने गुरुवार को बोला कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार कश्मीर मुद्दे में मध्यस्थता की पेशकश कर चुके हैं. अब समय आ गया है कि ट्रंप के इस प्रस्ताव पर ठोस रूप से अमल किया जाए.

पाकिस्तान ने इसी के साथ अमरीका द्वारा हिंदुस्तान को एयर डिफेंस वेपन सिस्टम ( Air defense weapon system ) बेचे जाने की रिपोर्ट पर चिंता जताई है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी ( Ayesha Farooqui ) ने गुरुवार को अपनी साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में बोला कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप एक से अधिक बार कश्मीर मुद्दे में मध्यस्थता की पेशकश कर चुके हैं.

पाकिस्तान चाहता है कि इस प्रस्ताव पर अब ठोस रूप से अमल हो व उसे उम्मीद है कि राष्ट्रपति ट्रंप अपने हिंदुस्तान दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से इस बारे में बात करेंगे.

भारत को एयर डिफेंस सिस्टम मिलने पर PAK हुआ बैचेन

फारूकी ने हिंदुस्तान पर 'संघर्षविराम करार के लगातार उल्लंघन' का आरोप लगाया व बोला कि पाक को इस बात की संभावना है कि तुर्की के राष्ट्रपति व संयुक्त देश महासचिव के पाक दौरे व ट्रंप के हिंदुस्तान दौरे के बीच 'भारत कश्मीर की स्थिति से ध्यान हटाने के लिए कोई फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है.'

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने अमरीका द्वारा हिंदुस्तान को एयर डिफेंस सिस्टम बेचे जाने की रिपोर्ट पर भी चिंता जताई. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में बोला गया है कि इस आशय की रिपोर्ट हैं कि ट्रंप प्रशासन ने हिंदुस्तान को 1.8 अरब डालर मूल्य का अत्याधुनिक एयर डिफेंस वेपन सिस्टम बेचे जाने पर मुहर लगा दी है.

इस पर प्रवक्ता ने बोला कि अमरीका के इस कदम से दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ व पहले से ही तनाव से गुजर रहे इस इलाके में अस्थिरता बढ़ेगी. उन्होंने बोला कि हिंदुस्तान व अमेरिका के बीच के रक्षा संबंध दक्षिण एशिया की शांति व सुरक्षा के लिए अस्थिरता पैदा कर रहे हैं.