अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने भावी हिंदुस्तान दौरा किया

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने भावी हिंदुस्तान दौरा किया

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने भावी हिंदुस्तान दौरे की तसदीक कर दी है व साथ ही इस बात के इशारा दिए है कि उनकी यात्रा के दौरान दोनों राष्ट्रों के बीच एक कारोबारी समझौता भी होने कि सम्भावना है। वहीं कारोबारी समझौते को लेकर ट्रंप ने जो बयान दिया है उसी से साफ हो जाता है कि दोनों पक्ष अभी तक अपने अपने हितों को लेकर अडिग है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिए संकेत, लाभ होने पर ही करेंगे समझौता: वहीं आपको हम बता दें कि ट्रंप ने बोला है कि अगर हमारे हितों के मुताबिक होगा तो हम समझौता करेंगे। हिंदुस्तान के अधिकारियों के मुताबिक भी दोनों राष्ट्रों के प्रतिनिधियों के बीच बात तो हो रही है, लेकिन समझौता होने को लेकर अभी कुछ नहीं बोला जा सकता।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- मैं हिंदुस्तान जाने को उत्सुक हूं बीते मंगलवार को अमेरिका व हिंदुस्तान की सरकार की तरफ से राष्ट्रपति ट्रंप के नयी दिल्ली और अहमदाबाद आने का ऐलान किया गया था। बुधवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने इस जानकारी को पुख्ता किया व बोला कि वह हिंदुस्तान जाने को उत्सुक हैं। उन्होंने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए अहमदाबाद में अपने प्रोग्राम के बारे में भी संक्षिप्त जानकारी दी। अहमदाबाद में वह मोदी के साथ मिल कर दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।

मोदी ने ट्रंप से कहा- अहमदाबाद प्रोग्राम में भव्य स्वागत के लिए 50 से 70 लाख की होगी भीड़ रहने वाली है। वहीं ट्रंप ने बोला कि मोदी ने उन्हें बताया है कि वहां लाखों लाख की भीड़ होगी। एयरपोर्ट से स्टेडियम जाने के रास्ते में 50 से 70 लाख होंगे। उनके इस बयान के कुछ ही घंटे बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर ट्रंप की भव्य आगवानी के इशारा दे दिए।