कोरोना वायरस के चलते इटली ने भारत से कही यह बड़ी बात

कोरोना वायरस के चलते इटली ने भारत से कही यह बड़ी बात

कोरोना का बढ़ता खौफ सभी के लिए डरावना है. इससे डरकर लोग अपने घरों में बंद हैं व सभी इससे बचना चाहते हैं. वहीं इटली की बात करें तो वहां कोरोना वायरस के आगे सब कुछ जैसे पराजय सा गया है व 800 लोगों को इस वायरस ने निगल लिया है.

 वहां लाशों को उठाने के लिए पूरी आर्मी को लगाया जा चूका है व सभी डरकर ज़िंदगी जी रहे हैं. किसी के ज़िंदगी का कोई भरोसा नहीं है कि कब कोरोना उनपर भारी पड़ जाए. इटली में इस समय हॉस्पिटल में लाशों के ढेर दिखाई पड़ रहे हैं. लाशें इतनी अधिक हो चुकीं हैं कि दफ़नाने के लिए स्थान तक नहीं बची है.

जगह ना होने के कारण आर्मी सैकड़ों ट्रको में लेकर शहर से बाहर दाह संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है. अगर बात करें WHO की तो ओवर आल मेडिकल फेसेलिटी रैंकिंग में इटली का जगह नंबर 2 पर बना रहा है लेकिन फिर भी हाल कुछ ऐसा है कि कल्पना भी नहीं की जा सकती है. वहीं इस लिस्ट में हिंदुस्तान की रैंकिंग 112 नंबर पर है तो आप अब अंदाजा लगा सकते हैं कि आगे क्या-क्या होने वाला है...? इस समय वायरस यमराज के जैसे हमारे सिर पर खड़ा हुआ है व हमारी एक गलती हमारी जान ले सकती है. आप सभी से अपील है अपने घरों में रहे व खुद को सेफ रखे क्योंकि यह कोरोना वायरस तब तक आपके घर में नहीं आएगा जब तक आप इसे लेने के लिए खुद हिंदुस्तान नहीं जाएंगे.

इटली का हाल आप देख ही रहे हैं. बहुत से लोग हैं जो प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के अपील का मजाक उड़ाते दिखाई दे रहे हैं व अपने घरों में नहीं रह रहे हैं, उनसे भी अपील है कि इटली का हाल देख लें व उसके बाद कोई अन्य कदम उठाने के बारे में सोचे.