बेल्जियम : इस बच्ची के सभी है कायल, इतने वर्ष में प्राप्त की यह डिग्री

बेल्जियम : इस बच्ची के सभी है कायल, इतने वर्ष में प्राप्त की यह डिग्री

बेल्जियम में रहने वाले एक बच्चे की चमत्कारिक बुद्धि के सभी कायल हैं. नौ वर्ष के ल्योरेंट सीमन्स ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले हैं. इस डिग्री को हासिल करने के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं. इस समय आइंडहोवन यूनिवर्सिटी आफ टेक्टनोलॉजी में ल्योरेंट इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं.

नौ वर्ष की आयु में इंजीनियरिंग जैसा कोर्स बहुत ज्यादा कठिन है,लेकिन लॉरेंट दिसंबर तक इस कोर्स को पूरा करके इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर लेंगे. लॉरेंट इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद पीएचडी करना चाहते हैं. जबकि उनके पिताजी का बोलना है कि वह मेडिकल की डिग्री भी लेना चाहता हैं.

लॉरेंट के माता-पिता ने बोला जब ये पैदा हुआ था तो उसके दादा-दादी ने बोला कि हमें भगवान की ओर से तोहफा मिला है. जब स्कूल में पढ़ने के दौरान शिक्षिकों ने लॉरेंट की तारीफ की तो हमें भी लगा कि इस बच्चे में कुछ अलग बात है. शिक्षकों ने लॉरेंट में बहुत कुछ विशेष देखा. लॉरेंट के माता-पिता से लेकर शिक्षक सब दंग थे कि इतनी कम आयु का बच्चा पढ़ने में इतना ज्यादा होशियार कैसे हैं. ऐसे में उनकी मां ने बताया कि जब ये पैदा होने वाला था तो मैंने मछली खाई थी.

यूनिवर्सिटी के शिक्षकों का बोलना है यह किसी करिश्मा से कम नहीं है. आइंडहोवन यूनिवर्सिटी आफ टेक्टनोलॉजी से उसे ग्रेजुएशन की अनुमति मिल गई है. यहां के शिक्षकों का बोलना है कि लारेंट सबसे तेज विद्यार्थी है,न केवल वह बुद्धिमान हैं बल्कि सहानुभूति वाला लड़का भी है. लॉरेंट को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग पसंद है. वह आगे मेडिसिन के बारे में पढ़ना चाहते हैं. उनके पिता का बोलना है कि यह वक्त उसे अपनी नॉलेज को बढ़ाने का है. लारेंट के पिता सावधानी बरत रहे हैं कि वह पढ़ाई के साथ जिंदगी को इंजॉय भी करे. लारेंट का बोलना है कि उन्हें अपने कुत्ते सैम के साथ खेलना पसंद है. डिग्री समाप्त करने के बाद वह जापान में छुट्टिया मानने जाएंगे.