एंटोनियों गुटेरेस ने कोरोना संक्रमण को लेकर दोबारा से पूरे संसार को दी चेतावनी

एंटोनियों गुटेरेस ने कोरोना संक्रमण को लेकर दोबारा से पूरे संसार को दी चेतावनी

संयुक्त देश के महासचिव एंटोनियों गुटेरेस ने कोरोना संक्रमण को लेकर दोबारा से पूरी संसार को चेतावनी दी है. उन्होंने बोला कि कई राष्ट्रों में बुरा दौर अभी भी आना बाकी है. उन्होंने खासकर उन राष्ट्रों की ओर संकेत किया जहां गृह युद्ध व दूसरी लड़ाइयां चल रही हैं.

लीबिया, यमन, कोलंबिया, सीरिया की ओर संकेत करते हुए एंटोनियो गुटरेस ने बोला इन राष्ट्रों के लिए बेकार दौर आने वाला है. उन्होंने वैश्विक प्रयत्न विराम की अपील की है.

युद्धग्रस्त राष्ट्रों में बढ़ रहा संक्रमण

एंटोनियो गुटेरेस के अनुसार कई देश अभी भी गृह युद्ध से ग्रस्त हैं. यहां पर लड़ाइयां जारी है. ऐसे में इन जगहों पर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पर्याप्त तैयारियां नहीं हुई है. ऑफिसर युद्धग्रस्त क्षेत्रों में जा नहीं पा रहे हैं व युद्ध से प्रभावित राष्ट्रों में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. उन्होंने सीरिया, लीबिया व यमन की ओर संकेत करते हुए बोला कि अभी सबसे बुरा दौर आना बाकी है. गुटेरेस ने बोला कि इन राष्ट्रों को प्रयत्न विराम छोड़कर कोरोना से लड़ने के लिए तैयारी करनी होगी.

सीमाओं को सरलता से लांग सकता है

गुटेरेस ने बोला कि इस वायरस ने दिखा दिया है कि वो कितनी सरलता से सीमाओं को लांग सकता है व किसी भी देश तबाह कर सकता है. उन्होंने बोला कि कैमरून, सेंट्रल अफ्रीका के लोकतांत्रिक देश, कोलंबिया, लीबिया, म्यांमार, फिलीपींस, दक्षिण सूडान, यूक्रेन, सीरिया, यमन ने उनकी बात का समर्थन किया है. हालांकि उन्होंने बोला कि अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है.