अफगानिस्तान सेना : कंधार में मारे गिए तीन आतंकी

अफगानिस्तान सेना : कंधार में मारे गिए तीन आतंकी

अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर अमरीका व तालिबान के बीच फिर से बातचीत प्रारम्भ हो गई है, लेकिन इस बीच अफगानिस्तान में सरकार समर्थित सेना व तालिबानी लड़ाकों के बीच प्रयत्न का सिलसिला भी जारी है.

इसी कड़ी में अफगान सुरक्षा बलों द्वारा उरूज्गन और कंधार प्रांत में रविवार को तालिबान के ठिकानों पर निशाना बनाकर हवाई हमला किया गया. 

इस हमले में पांच आतंकी मारे गए. एक बयान जारी करते हुए अफगान आर्मी ने ये जानकारी दी है.

कंधार में मारे गिए तीन आतंकी

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अफगानिस्तान सेना के हवाले से बोला कि सुरक्षा बलों ने लड़ाकू विमानों की मदद से उरुज्गान प्रांत की राजधानी तिरिन कोट के बाहरी इलाके में आतंकी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें दो विद्रोहियों की मृत्यु हो गई व तीन अन्य घायल हो गए.

 

इसी तरह से सुरक्षा बलों ने रविवार को पड़ोसी कंधार प्रांत के खाकरिज जिले में तालिबान ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें तीन आतंकी मारे गए.

आतंकी हमले में 23 जवानों की मौत

बता दें कि बीते शनिवार को अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में तालिबान से प्रभावित सात बागी जवानों ने काराबाग जिले के लिवानाई मार्केट स्थित चेकप्‍वाइंट पर अपने ही साथियों पर हमला किया था. इस हमले में 23 सुरक्षाबलों की मृत्यु हो गई थी.

रिपोर्ट में बताया गया था कि ये बागी जवान अपने हथियारों के साथ मौके से फरार हो गए. इस बीच हमले की जिम्‍मेदारी लेते हुए तालिबान की ओर से बात करने का दावा करने वाले जबीहुल्लाह मजाहिद ने घटना की पुष्टि की थी.