नेशनल गार्ड के 100 से 200 जवान कोरोना पॉजिटिव, बाइडन के कार्यक्रम में थे मौजूद

नेशनल गार्ड के 100 से 200 जवान कोरोना पॉजिटिव, बाइडन के कार्यक्रम में थे मौजूद

अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन के कोरोना वायरस लेकर सख्त फैसले लेने के बीच वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब इसने सुरक्षाकर्मियों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। 

राष्ट्रपति बाइडन के पदग्रहण समारोह में मौजूद 100 से 200 नेशनल गार्ड के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये खबर रायटर्स के हवाले से आई है। 

बाइडन ने सख्त किए नियम
संयुक्त राज्य अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन ने पद संभालते ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है। बाइडन ने मास्क पहनने के नियमों को सख्त किया है और विदेशों से अमेरिका आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटीन करने का आदेश दिया है। 

व्हाइट हाउस में 10 कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर करते हुए बाइडन ने कहा कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अगले महीने चार लाख से बढ़कर पांच लाख तक पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति से बचने के लिए प्रभावी निर्णय लेना जरूरी है।

बाइडन ने कहा, हम इस समय एक राष्ट्रीय आपातकाल में हैं, और इस बार हम उसी के अनुसार व्यवहार करेंगे। उन्होंने कहा कि वह जनता के उस भरोसे को एक बाख फिर कायम करना चाहते हैं जिसे अमेरिकी सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में खो दिया था।

व्हाइट हाउस के नए कोविड-19 रिस्पॉन्स कोऑर्डिनेटर जेफ जाइंट्स ने ट्रंप प्रशासन पर बड़ी गलतियां करने और उन्हें न सुधारने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, जैसी स्थितियां हमें विरासत में मिली हैं वह जितनी खराब स्थिति में हैं कि इसकी कल्पना करना भी मुश्किल है।

संयुक्त राष्ट्र ने यूएई से मांगा शेख लतीफा के जिंदा होने का सबूत

संयुक्त राष्ट्र ने यूएई से मांगा शेख लतीफा के जिंदा होने का सबूत

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात से दुबई के एक शासक की बेटी शेख लतीफा के जिंदा होने के प्रमाण की मांग की है। बता दें कि हाल ही में बीबीसी की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें शेख लतीफा कहती दिख रही हैं कि उनको बाड़ से घिरे एक विला में बंद किया हुआ है।

35 वर्षीय लतीफा दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मख्तूम की बेटी हैं, जो यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री हैं। राजकुमारी को सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है क्योंकि उन्होंने 2018 में समुद्र से अमीरात से भागने का प्रयास किया था।

इस वीडियो में राजकुमारी लतीफा कहती दिख रही हैं कि उन्हें बंधक बनाया हुआ है। वह एक बड़े घर में हैं, जिसे पूरी तरह जेल में तब्दील कर दिया गया है। यह वीडियो वह अपने बाथरूम में बना रही हैं, यही एक स्थान बचा है, जहां मुझे अपने को लॉक करने की अनुमति है। यहां खिड़की बंद रहती हैं और मैं उन्हें खोल भी नहीं सकती हूं।


संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार के उच्चायुक्त कार्यालय ने कहा कि गुरुवार को जेनेवा में यूएई के राजनयिक मिशन से बात की गई थी। ओएचसीएचआर के प्रवक्ता लिज थ्रॉसेल ने संवाददाताओं को बताया, 'हमने कल जेनेवा में स्थायी मिशन के साथ मामला उठाया।'

इस वीडियो को लेकर दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल-मख्तूम के कानूनी विभाग की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। शेख लतीफा बिन मुहम्मद अल मख्तूम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2018 में सुर्खियों में आई थीं, जब मानवाधिकारों के संगठन द्वारा उनके दुबई से भागने की कोशिश का एक वीडियो जारी किया गया था।


साल 2018 में शेख लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम को देश छोड़कर भागने के प्रयास के दौरान एक नाव से पकड़ा गया था। उन्‍होंने हाली ही में जारी नए वीडियो में कहा है कि उन्‍हें नहीं पता कि वह इस स्थिति में जीवित रह पाएंगी या नहीं। वीडियो में राजकुमारी जिस जेल विला में नजर आ रही हैं वह संभवत: संयुक्त अरब अमीरात के शहर की है। यूएई के वंशानुगत शासन में शहजादी के पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के तौर पर पदस्थ हैं।


Kareena Kapoor हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर बेबी बॉय के साथ पहुंची घर       ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम रोहन मेहरा और कांची सिंह का हुआ ब्रेकअप       गाजर का हलवा लेकर रणवीर सिंह से मिलने पहुंची फैन, अभिनेता बोले...       रणबीर कपूर की मां नीतू और बहन रिद्धिमा ने प्रारम्भ कर दी विवाह की तैयारी?       जैकलीन फर्नांडिस ने दिखाई 'भूत पुलिस' के पोस्टर की झलक       Ind vs Eng: टूट सकता है Dhoni का ये बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli डे-नाइट टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास       Suryakumar Yadav को इस साउथ भारतीय लड़की से हुआ था प्यार       ट्रोल हुई Virat Kohli की RCB, 14.25 करोड़ में बिकने वाले Glenn Maxwell बुरी तरह फ्लॉप       IPL नीलामी में Unsold रहने के बाद मैदान पर निकला इस खिलाड़ी का गुस्सा       Covid-19 से संक्रमित हुआ Sri Lanka का ये टॉप गेंदबाज       यात्रियों के पर्स और मोबाइल उड़ाये, कोटा-हिसार ट्रेन में चोरों का धावा       दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला       आज से इन राज्‍यों में होगी बारिश, दिल्‍ली में छाएगा कोहरा       राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिये तेज हुआ संघर्ष, लिया ये संकल्प       कोलकाता पुलिस को कैसे लगी पामेला के ड्रग्स एडिक्शन की खबर       नाश्ता न्यूट्रिशन से होगा भरपूर तो इम्यूनिटी रहेगी स्ट्रॉन्ग, हर उम्र वर्ग की जरूरत के मुताबिक होनी चाहिए डाइट       जॉगिंग के लिए घर से बाहर निकलते वक्त इन 5 बातों का रखें ख़्याल       लंबे लॉकडाउन में महिलाएं अधिक हुई हैं डिप्रेशन की शिकार       बिना जिम जाए घर में ही बना सकते हैं सिक्स-पैक एब्स इन योगासनों की मदद से       कहीं आपको सर्वाइकल तो नहीं हो गया है? जानिए लक्षण और उपचार