कोरोना वायरस व लॉक डाउन के चलते हो रहा हैं मानसिक तनाव, ऐसे करें दूर

कोरोना वायरस व लॉक डाउन के चलते हो रहा हैं मानसिक तनाव, ऐसे करें दूर

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन जहाँ सोशल डिस्टन्सिंग का पालन किया जा रहा है जिसके चलते लोगो को घर पर रहने की हिदायत दी गयी है वही गौर करने की बात ये है इसके चलते डिप्रेशन , तनाव और एंग्जायटी के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो गयी है इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ख़ास टिप्स जिसकी मदद से आप भी अपने मानसिक स्वास्थय की केयर कर सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में..........

- कोरोना वायरस के चलते देश भर से तरह तरह की खबरे सामने आ रही है कई खबरे विचलित करने वाली भी है इसके अलावा कोरोना के मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि आदि के आकड़ो पर ज्यादा ध्यान न दे इसके लिए स्वास्थय विभाग और सरकार काम कर रही है और शीघ्र ही स्थिति कण्ट्रोल में आ जाएगी।

- आपके आस पास छींकने और खांसने वाला हर व्यक्ति कोरोना का मरीज नहीं हो सकता लेकिन आपको एहतियात बरतना जरुरी है लेकिन इस एहतियात को अपने ऊपर हावी न होने दे। घर पर यदि कोई बहार नहीं जा रहा है तो आपको असमय मामूली खासी और छींकने से परेशान न हो।

- जितना हो सके मैडिटेशन और योग का सहारा ले और अपने आप को खुश रकाहे , ऐसे कार्यो को करे जिसके लिए आपको समय नहीं मिलता था और अब आप इन दिनों में कर सकते है अपनी हॉबी को एक नए आयाम पर ले जाने का ये बेहद ही सही समय होगा।