फेस फैट को इन टिप्स से करे कम, जाने

फेस फैट को इन टिप्स से करे कम, जाने

चेहरे की खूबसूरती सिर्फ मेकअप से नहीं आती इसे प्राकर्तिक रूप से निखारने के लिए फेस फैट को कम करने की भी जरुरत होती है. क्योकि अक्सर शरीर में वजन बढ़ने के साथ ही फेस में फैट आने लगता है जिससे आपका चेहरा बढ़ा व भारी सा नज़र आने लगता है ऐसी स्थिति में फेस के फैट को कम करने की जरूरत होती है. इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है फेस फैट को कम करने के लिए कुछ ख़ास अभ्यास टिप्स जिन्हे अनुसरण कर आप अपने फेस को व भी आकर्षणक बना सकते है तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में ।

इसके लिए सबसे अच्छी अभ्यास है नेक रोटेशन, इसमें आपको अपनी गर्दन को घडी की सुई की दिशा में करीब 15 बार गोल घूमाना है व फिर उल्टा दिशा में 15 बार घूमाना है ऐसा करने से मासपेशियो को कसाव होता है व फैट धीरे धीरे कम होने लगता है.

इसके अतिरिक्त कोबरा पोज़ से फेस फैट को कार्य किया जा सकता है इसके लिए आपको पेट के बल जमीन पर लेटना होगा फिर अपने हथेलियों को अपने सीने के बाजू में रख जमीन पर रखकर छाती को ऊपर की तरफ उठाये व अपने सर को पीछे की तरफ खींचे जिससे आपकी गर्दन की मासपेशियो में कसाव महसूस हो ऐसा 10 बार तक करे इससे जल्द आपको प्रभाव दिखने लगेगा.