दूध के साथ रोजाना अगर आप भी खाते हैं ये फल, हो जाएं सावधान

दूध के साथ रोजाना अगर आप भी खाते हैं ये फल, हो जाएं सावधान

फल खाना सेहत के लिए अच्छा होता है। यहां तक कि डॉक्टर्स भी लोगों को यही सलाह देते हैं कि रोजाना दिन में कोई भी फल जो भी आपको अच्छा लगता है वो जरूर खाएं। फल आपके शरीर में विटामिन्स और मिनरल्स की कमी को पूरा करते हैं और शरीर को मजबूती देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कुछ फलों को दूध के साथ खाना आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। जानें कौन-कौन से फलों को दूध के साथ या फिर किसी और फल के साथ नहीं खाना चाहिए।

संतरा और गाजर 

संतरा और गाजर को एक साथ बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए। ये आपकी किडनी को नुकसान पहुंचा सकता है। 

पपीता और नींबू
पपीता और नींबू को एक साथ खाना सेहत बिगाड़ सकता है। इसके सेवन से एनीमिया और हीमोग्लोबिन का शरीर में संतुलन बिगड़ सकता है।

दूध और संतरा
दूध और संतरे को कभी भी एक साथ नहीं खाना चाहिए। इन दोनों को एक साथ पचाना कठिन होगा। जिसकी वजह से कई तरह की सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। संतरा उन एंजाइम को नष्ट कर देता है जो अनाज में मौजूद स्टार्च को पचाने का काम करते हैं। इसलिए अगर आप दूध के साथ संतरे को खाते हैं तो आज से ही इन दोनों को एक साथ खाना छोड़ दें। 

अमरूद और केला
अगर आप अमरूद और केला को एक साथ हैं तो आज से ही इससे किनारा कर लें। क्योंकि इन दोनों चीजों को एक साथ खाने से आप कई बीमारियों को खुद ही बुलावा दे रहे हैं। इन्हें एक साथ खाने से गैस के अलावा कई और समस्याएं हो सकती हैं। 

अनानास और दूध
दूध और अनानास को एक साथ कभी मिक्स करके नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने से पेट संबंधी कई समस्याएं हो सकती हैं जिसमें एसिडिटी, पेट में दर्द और सिर में दर्द भी होना संभव है।