जानिए कैसे कोरोना वायरस के संक्रमण से फ्री मन जाए सामान खरीदने

जानिए कैसे कोरोना वायरस के संक्रमण से फ्री मन जाए सामान खरीदने

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश और दुनिया भर में डर का माहोल बना हुआ है लोगो से सोशल डिस्टन्सिंग की अपील की जा रही है लोगो में खुद को घरो में लॉक डाउन कर रखा है पर जरुरत की सभी सामग्री और चीजे सरकार द्वारा मुहैया करवाई जा रही हैऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल है कि बाहर से खरीद कर लाये जा रहे सामान को कैसे कोरोना वायरस के संक्रमण से फ्री मन जाए या इनसे कैसे बचा जाए। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में। .

-आपको स्टोर पर जाने से बचना चाहिए क्योंकि स्टोर पर न जाने दिनभर में कितने लोग आते हैं। ऐसे में संक्रमित होने का खतरा सबसे ज्यादा होता है। कई छोटे-बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर फोन या व्हाट्सएप के माध्यम से ऑर्डर ले रहे हैं और सामान को घर तक पहुंचा रहे हैं। यदि आपके इलाके में ऐसी सुविधा उपलब्ध है तो इसका उपयोग करें और बाहर जाने से बचें।

-बाहर से आने वाले पैकेटो पर वायरस के फैट से बनी पतली परत होती है। साबुन से धोने पर आसानी से संक्रमण मुक्त हो जाता है। इसके अलावा बाहर से आने वाले हरेक सामान को 8 से 10 घंटे तक बाहर ही रखें साथ ही वायरस स्वत ही खत्म हो जाएगा।

-बाहर से आ रहे लोगों को कपड़े भी धोने धोने चाहिए। कपड़े धोने में दिक्कत होने पर कुछ घंटों के लिए धूप में भी रख सकते है। फलों और सब्जियों को गर्म पानी से धोने के बाद ही इस्तेमाल करें। सब्जी मंडी या दुकान में समय लेते समय आपस में एक दूसरों से उचित दूरी बनाए रखें। ज्यादा दिन की सब्जियां न खरीदे ना ही इस्तेमाल करें।