अमिताभ बच्चन ने कहा इन तरीको से करे अपना कोरोना वायरस से बचाव

अमिताभ बच्चन ने कहा इन तरीको से करे अपना कोरोना वायरस से बचाव

कोरोना वायरस से दुनियाभर में खौफ का माहौल है. COVID 19 के कारण विश्वस्तर अब तक पर 8,009 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं व 199,476 लोग संक्रमित हुए है. 

हिंदुस्तान में कोराना से अब तक 3 लोगों की मृत्यु हो गई है व 151 संक्रमण की चपेट में हैं. देश भर में इस महामारी से बचाव के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड की महान हस्तियां भी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए आगे आईं हैं. बिग बी अमिताभ बच्चन ने एक वीडियाे जारी कर इस महामारी से निजात पाने के लिए कुछ ढंग बताए हैं.


मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने ट्विटर हैडल के जरिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का वीडियो शेयर किया है, यह वीडियाे PIB Youtube पर भी जारी किया गया है. जिसमें अमिताभ बच्चन देशवासियों को कोरोना वायरस से बचने के लिए कुछ ढंग बता रहें है.


वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे हैं कि कोरोना वायरस से बचने के लिए भीड़-भाड़ इलाकों में जाने से बचें. खांसते वक्त अपने मुंह को टिशू से ढकें. प्रयोग किए टिशू को कचरे के ढिब्बे में डालें. अपनी आंख, कान, मुंह को हाथ से ना छूए. साथ ही अपने हाथों को पानी से समय-समय पर धोते रहें. वहीं अगर आपको खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो तुरंत डाक्टर को दिखाएं, व दूसरों से दूरी बनाए रखें." वीडियो के अंत में अमिताभ बच्चन ज्यादा जानकारी के लिए स्वास्थ्य एंव कलयाण मंत्रालय की हेल्पलाइन नंबर जारी करते दिख रहे है.

गाैरतलब है कि काेराेना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केन्द्र सरकार कई अहम कदम उठा रहीहै. देश भर में स्कूल, कॉलेज अगले आदेश तक बंद कर दिए गए है. साथ ही सार्वजनिक स्थलों को भी बंद करने के आदेश दे दिए गए है.