इस टीवी एक्ट्रेस ने आत्महत्या करने से पहले दिया था एक भूमिका के लिए ऑडिशन, जाने

इस टीवी एक्ट्रेस ने आत्महत्या करने से पहले दिया था एक भूमिका के लिए ऑडिशन, जाने

टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने आत्महत्या करने से दो दिन पहले एक भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था व वे इसके लिए शॉर्टलिस्टेड भी हो गई थीं. यह खुलासा सीरियल 'दिल तो हैप्पी है जी' में उनके साथ कार्य कर चुकीं एक्ट्रेस डोनल बिष्ट ने एक साक्षात्कार में किया. 24 जनवरी को उदयपुर, राजस्थान की रहने वाली सेजल मुंबई स्थित उनके घर में पंखे से लटकी पाई गई थीं.

उनका सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें उन्होंने किसी को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया था.

मैं सदमे में थी, यकीन नहीं कर पा रही थी: डोनल

टाइम्स ऑफ इंडिया से वार्ता में डोनल ने कहा, "खबर सुनने के बाद मैंने कुछ दोस्तों से बात की तो पता चला कि वह मुंबई में दो वर्ष से रह रही थी.

मुझे यह भी मालूम हुआ कि मृत्यु से दो दिन पहले उसने एक भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था व वह शॉर्टलिस्टेड भी हो गई थी. जल्द ही वह उसे प्रारम्भ करने वाली थी. उसका निर्णय बेहद दुखद है.

अगर उसने करियर की वजह से यह कदम उठाया तो उसे इंतजार करना चाहिए था."

'खबर सुनने के बाद खाना नहीं खाया गया'

बकौल डोनल, "मैं उसे व्यक्तिगतरूप से नहीं जानती थी. लेकिन मैंने उसके बारे में सुना था कि वह मस्त रहने वाली खुशहाल लड़की थी. वह मेरे परिवार टीवी इंडस्ट्री व 'दिल तो हैप्पी है जी' की मेम्बर थी.

इसलिए वह मुझसे जुड़ी हुई थी. यह बहुत ही परेशान करने वाली न्यूज थी. जिस वक्त मेरी एक दोस्त ने मुझे उसकी मृत्यु की समाचार दी, तब मैं डिनर कर रही थी. यकीन मानिए इसके बाद मुझसे खाना नहीं खाया गया."

'काम न मिलने की वजह से डिप्रेशन में थी सेजल'

डोनल आगे कहती हैं, "जो लोग टीवी व फिल्म इंडस्ट्री पहचान बनाना चाहते हैं, मेरा उनसे बोलना है कि इस फील्ड में प्रयत्न बहुत है. कई बार बड़ा प्रोजेक्ट हासिल करने से पहले आपको कई वर्ष इंतजार करना पड़ता है. अपने सपने व ज़िंदगी को छोड़ देना निवारण नहीं है. कार्य मिलना आपके हाथ में नहीं है. लेकिन आप इसे पाने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं. मुझे जानकारी मिली है कि सेजल कार्य न मिलने की वजह से डिप्रेशन में थी."

'एक महीने में दो सेलिब्रिटीज खो दिए, मैं डरी हुई हूं'

डोनल बताती हैं, " एक्ट्रेस बनने से पहले मैं पत्रकार थी. मुझे याद है कि तब मैंने एक संघर्षरत एक्टर के आत्महत्या केस को कवर किया था. मैं उस वक्त बहुत डिस्टर्ब थी व आज मैं बिल्कुल उसी तरह महसूस कर रही हूं. पहले कुशाल पंजाबी व अब सेजल. एक महीने में दो सेलिब्रिटीज खो दिए. यह बहुत ही परेशान व निराश करने वाला है. दोनों की आत्महत्या के बाद से मैं डरी हुई हूं. लेकिन सतर्क भी हो गई हूं. भले ही स्थिति कुछ भी हो, मैं अपने आपको मजबूत रखूंगी. अपनी समस्या को लेकर हमेशा माता-पिता से बात करूंगी. इन घटनाओं ने मेरी जिंदगी में भय भर दिया है. अब मैं अपनी जिंदगी व पेशे को लेकर सतर्क रहूंगी."