जापानके कॉमेडियन केन शिमूरा का हो गया निधन

 जापानके कॉमेडियन केन शिमूरा का हो गया निधन

 कोरोना वायरस के कहर ने हिंदुस्तान में ही नहीं, दूसरे राष्ट्रों में भी है। विदेश में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के मुद्दे लगातार बढ़ते जा रहे हैं व मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

 रविवार की शाम जापान (Japan) के कॉमेडियन केन शिमूरा (Comedian Ken Shimura) की भी कोविड 19 की वजह से मृत्यु हो गई, वो 70 वर्ष के थे।

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके के मुताबिक, 1970 के दशक में अपने करियर के आरंभ करने वाले कॉमेडियन केन शिमूरा (Comedian Ken Shimura) देश के जाने माने हास्य कलाकारों में से एक थे। कोराना वायरस के ग्रसित होने के बाद वो पिछले कुछ दिनों से टोक्यो के एक अस्पताल में भर्ती थे, जहां रविवार (29 March) देर शाम उन्होंने अंतिम सांस ली।


शिमूरा का वास्तविक नामयासुनोरी शिमूरा था। उन्होंने 70 से 80 के दशक में जापान के घर-घर में नाम कमाया। उन्होंने कई पॉपुलर टीवी शोज जैसे Hachijidayo Zeninshugo, Tensai! Shimura Dobutsuen संग अन्य में कार्य किया था।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि चाइना से प्रारम्भ हुए इस कोरोना वायरस के कारण अभी तक दुनियाभर में इसके 7 लाख से ज्यादा मुद्दे सामने आ चुके हैं, वही, 30,000 से ज्यादा लोग इसकी जद में आकर अपनी जान गवां चुके हैं। हिंदुस्तान की बात करें तो देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से 30 लोगों की मृत्यु हो गई है, जबकि 98 लोग अबतक अच्छा या डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।  भारत में अभी तक इस वायरस से 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।