अभिनेता अभिषेक बच्‍चन का आज है यह बड़ा खास दिन, जाने उनसे जुड़ी यह महत्वपूर्ण बातें

अभिनेता अभिषेक बच्‍चन का आज है यह बड़ा खास दिन, जाने उनसे जुड़ी यह महत्वपूर्ण बातें

अभिनेता अभिषेक बच्‍चन आज अपना 44वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. आज के दिन 5 फरवरी 1976 में मुम्बई में हुआ था. अभिषेक का जन्म बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन व उनकी वाइफ एक्ट्रेस जया बच्चन के लिए किसी उपहार से कम नहीं था. 

अभिषेक बच्चन फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में अपना सफर प्रारम्भ किया था. अभिषेक की विवाह 20 अप्रैल 20007 में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन से हुई थी. इन दोनों की एक बेटी भी हैं जिसका ना अराध्या है. आज अभिषेक बच्चन के जन्मदिन के मौका पर हम आपको उनकी विवाह व फंक्शन में बच्चन परिवार में कैसा नजर आया था ये बताएंगे. 

आप ये बात जानते ही हैं कि बॉलीवुड में अक्सर ऐश्वर्या राय बच्चन व अभिषेक बच्चन एक हैपी कपल के साथ ही हैपी फैमिली के गोल्स भी देते दिखाई देते हैं. इस जोड़ी की विवाह को 12 वर्ष हो चुके हैं व इनका एक-दूसरे के लिए प्यार अभी भी देखते ही बनता है.

आपको बात दें कि अभिषेक-ऐश्वर्या की विवाह बड़े ही धूमधाम से हुई थी, लेकिन इस विवाह को बहुत ज्यादा प्राइवेट रखा गया था. विवाह में परिवार वाले व इनके करीबी लोग ही उपस्थित थे. साथ ही इस विवाह की ना कोई कवरेज आई व ना ही इसे टीवी पर दिखाया गया था. अभिषेक-ऐश्वर्या की विवाह को देखने के लिए फैंस बहुत ज्यादा बेताब थे लेकिन फैंस की ये विश फैशन डिजाइनर अबु जानी व संदीप खोसला ने लंबे समय बाद पूरा कर किया था. 

इनकी विवाह के 12 वर्ष बाद अबु जानी व संदीप खोसला ने अभिषेक-ऐश्वर्या की विवाह की कुछ अनदेखी फोटो शेयर कर सोशल मीडिया पर तहका मचा दिया था. फोटो वायरल होने के बाद लोगों को पता चला की हकीकत में अभिषेक-ऐश्वर्या की विवाह शानदार थी. अपने विवाह के फंक्शन में बच्चन परिवार वाइट रंग में नजर आया था.

मेंहदी व संगीत पर अभिषेक -अमिताभ मैचिंग आउट फिट में दिखे थे. वहीं जया बच्चन क्रिम रंग के सलवार शूट में नजर आईं थी. अभिषेक की बहन श्वेता बच्चन वाइट पिंक लहंगे थीं व ऐश्वर्या राय वाइट बेस स्काईब्लू लहंगे में खूब प्यारी नजर आई थीं.

इतना ही नहीं अपने बेटे की विवाह में अमिताभ बच्चन व जया बच्चन कपल डांस किया था व जमकर खुशियां लुटाई थी. बता दें कि अबु जानी व संदीप खोसला बच्‍चन परिवार के पसंदीदा डिजाइनर हैं व वह अक्‍सर उन्‍हीं के डिजाइनर कपड़ों में नजर आते हैं. अभिषेक की विवाह में भी बच्चन परिवार इन्हीं डिजानर्स द्वारा डिजाइन किए कपड़ों में नजर आए थे.