Tata Sky Braodband ने यूजर्स को दिया झटका, अब FUP लिमिट के साथ ऑफर किया जा रहा इंटरनेट डाटा

Tata Sky Braodband ने यूजर्स को दिया झटका, अब FUP लिमिट के साथ ऑफर किया जा रहा इंटरनेट डाटा

Tata Sky Braodband यूजर्स को कंपनी ने झटका दिया है. अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा लिमिट वाले यूजर्स को अब FUP लिमिट के साथ इंटरनेट डाटा ऑफर किया जा रहा है. Tata Sky अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को दो तरह के इंटरनेट प्लान्स ऑफर कर रही है.

इसमें एक फिक्स्ड GB प्लान व दूसरा अनलिमिटेड इंटरनेट ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर किया जा रहा है. कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर कंपनी ने अपने अनलिमिटेड इंटरनेट ब्रॉडबैंड प्लान प्रयोग करने के नियम व शर्तों में परिवर्तन किया है. कंपनी ने अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा प्रयोग करने वाले यूजर्स के लिए FUP (फेयर यूसेज लिमिट) सेट करने का निर्णय किया है.

अनलिमिटेड डाटा प्लान वाले यूजर्स को अब केवल 1,500GB इंटरनेट डाटा लिमिट तक ही हाई स्पीड डाटा का फायदा दिया जा रहा है. 1,500GB डाटा प्रयोग करने के बाद इंटरनेट डाटा की स्पीड घटकर 2Mbps हो जाएगी. इससे पहले कंपनी की वेबसाइट पर लॉन्ग टर्म या शॉर्ट टर्म वाले प्लान्स के लिए इस तरह की नियम व शर्तें नहीं दी गई थी.

Tata Sky यूजर्स के लिए चार तरह के अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान्स ऑफर किए जा रहे हैं. इसमें मंथली, क्वार्टली, हाफ ईयरली व ईयरली प्लान्स शामिल हैं. कंपनी का ब्रॉडबैंड प्लान 900 रुपये से प्रारम्भ होती है व यूजर्स को 25Mbps से लेकर 100Mbps की स्पीड में इंटरनेट डाटा की सर्विस प्रोवाइड की जा रही है. कंपनी अपने ईयरली प्लान के साथ 15 फीसदी का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. वहीं, हाफ ईयरली प्लान्स के साथ 10 फीसदी का डिस्काउंट ऑफर कर रही है.

पिछले दिनों ही कंपनी ने इस बात की घोषणा की थी कि सभी ब्रॉडबैंड यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग भी जल्द प्रारम्भ करने वाली है. होने कि सम्भावना है कंपनी ने यह नया परिवर्तन कॉलिंग सेवा प्रारम्भ करने को लेकर भी किया हो, लेकिन अब यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा का फायदा नहीं मिलेगा. यूजर्स को अब 1,500GB डाटा प्रयोग करने के बाद कम स्पीड में डाटा का फायदा दिया जाएगा.