Tesla के बाद एक और अमेरिकी कंपनी Triton भारत में लॉन्च करेगी Electric Sedan N4

Tesla के बाद एक और अमेरिकी कंपनी Triton भारत में लॉन्च करेगी Electric Sedan N4

नई दिल्ली। भारत में इस साल कई नई ऑटोमोबाइल कंपनियों की एंट्री होने वाली है, जिनमें अमेरिका और फ्रांस की कंपनी हैं। भारत में इस साल अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी Tesla के साथ ही एक और धांसू इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी Triton भी अपनी कार लॉन्च करने वाली है। इस साल ट्रिटॉन अपनी पहली Electric Sedan N4 लॉन्च करने वाली है, जो कि लुक और फीचर्स के मामले में बेहद जबरदस्त है।

ट्रिटॉन की इस इलेक्ट्रिक कार में काफी पावरफुल बैटरी लगी होगी, जिसकी रेंज 500 से 700 किलोमीटर के बीच है। Titron ने भारत में एंट्री करने के साथ ही यहां विस्तार की भी योजना बनाई है और इस बाबत वह Bharat Electronics Ltd (BEL) के साथ बातचीत कर रही है।

इतनी होगी कीमत
ट्रिटॉन भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक सिडैन Triton N4 EV को 35 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। यह इलेक्ट्रिक कार Triton N4,Triton N4-S, Triton N4-R और Limited Edition Triton N4 GT जैसे वेरियंट में लॉन्च करेगी। कंपनी के मुताबिक, Limited Edition Triton N4 GT की महज 100 यूनिट भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

बैटरी रेंज
Triton N4 की बैटरी और पावर की बात करें तो इसमें 75 kWh से लेकर 100 kWh तक की बैटरी लगी होगी और यह कार सिंगल चार्ज पर 523 किलोमीटर से लेकर 693 किलोमीटर तक चल सकेगी। Triton Electric Vehicle के फाउंडर और सीईओ हिमांशु बी. पटेल ने कहा है कि वह भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

इलेक्ट्रिक कार मार्केट का हो रहा विस्तार
आपको बता दूं कि इलेक्ट्रिक वीइकल फ्यूचर मोबिलिटी है और आने वाले समय में लोग इलेक्ट्रिक कारों की तरफ उम्मीद से देख रहे हैं। इस साल भारत में कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने वाली हैं। जल्द ही टेस्ला भी भारत में अपनी पॉप्युलर इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही Maruti Suzuki, Hyundai, Tata Motors, Pravaig समेत कई पॉप्युलर कंपनियां भी 10 से 20 लाख रुपये के रेंज में इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने वाली हैं।


जीएसटी फर्जी बिल धोखाधड़ी में ढाई महीने में आठ सीए समेत 258 लोग गिरफ्तार

जीएसटी फर्जी बिल धोखाधड़ी में ढाई महीने में आठ सीए समेत 258 लोग गिरफ्तार

देशभर में फर्जी जीएसटी बिलों के जरिये धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में बीते ढाई महीने में आठ चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) समेत 258 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जीएसटी इंटेलीजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) के सूत्रों के मुताबिक, आठवें सीए को शनिवार को जयपुर में उसके चार कारोबारी साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया। ये लोग 25 फर्जी कंपनियों के जरिये बोगस चालान से इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ लेते थे।

डीजीजीआई ने 2500 से ज्यादा केस दर्ज किए, 820 करोड़ रुपये की रिकवरी की 
सूत्रों ने बताया, अब तक गिरफ्तार लोगों में से दो के खिलाफ विदेशी मुद्रा संरक्षण व तस्करी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। डीजीजीआई द्वारा चलाए गए अभियान में अब तक आठ हजार फर्जी जीएसटीएन कंपनियों के खिलाफ 2500 केस दर्ज किए गए हैं।

अथॉरिटी ने इन जालसाजों से 820 करोड़ रुपये की रिकवरी की है। वहीं, भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्थान को सीए की गिरफ्तारी की सूचना दी जा चुकी है और उनसे उनके अनुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।

मुंबई से दो सीए गिरफ्तार 
गिरफ्तार किए गए आठ सीए में से दो मुंबई के हैं। डीजीजीआई ने जयपुर से सीए बीएस गुप्ता, मुंबई से सीए दौलत एस मेहता और सीए चंद्रप्रकाश पांडे, अहमदाबाद से सीए ललित प्रजापति, चेन्नई से सीए एस कृष्णकुमार, दिल्ली से सीए नितिन जैन, हैदराबाद से सीए श्रीनिवास राव और लुधियाना से सीए अंकुर गर्ग को गिरफ्तार किया है।


मदरसों के मुद्दे पर दुविधा में फंसी कांग्रेस, असम में भाजपा ने घुसपैठ को बनाया हथियार       चीन-अमेरिका भिड़े! साउथ चाइना सी में उतरे युद्धपोत       मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता       लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट       आतंकियों के Apps, Whatsapp-Facebook छोड़ा       ट्रैक्टर रैली क्यों, किसानों के नेताओं के पास नहीं जवाब       भारत- चीन की अहम बैठक, 11 घंटे तक LAC तनाव पर चर्चा       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट       ऐसे शुरू हुआ व‍िजयाराजे का स‍ियासी सफर, दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों से था गहरा नाता       ट्रैक्टर रैली का रूट, कहां से शुरू, किन रास्तों से गुजरेंगे किसान       MP: प्यारे मियां केस में 3 और लड़कियों की हालत गंभीर       कोरोना वैक्सीन लगवाने का नाटक, जानिए सच       BJP पर राहुल गांधी का बड़ा हमला - नागपुर का 'निकरवाला' कभी नहीं तय कर सकता किसी राज्य का भविष्य       Cold Wave India : उत्तर और मध्य भारत में अगले तीन से चार दिनों में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी       Kisan Andolan: कांग्रेस की चेतावनी, किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो संसद सत्र होगा हंगामेदार       Honda Grazia का Sports Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें आपके बजट में कितनी है फिट       रात में बच्चे को सोने नहीं देती खांसी तो इन घरेलू उपायों से दिलाएं आराम       UP पुलिस का गब्बर स्टाइल में एक और ट्वीट, पूछा- कितने आदमियों ने ये ट्वीट देखा?       सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं नोनी के पत्‍तों का रस, इन 7 रोगों से दिलाए निजात       बिल्ली और केकड़े का ये वीडियो देख आप हमेशा अपने काम से काम रखोगे!