जल्द ही नोकिआ के इस फ़ोन को मिलने वाला है Android 10 का स्टेबल अपडेट

जल्द ही नोकिआ के इस फ़ोन को मिलने वाला है  Android 10 का स्टेबल अपडेट

Android के लेटेस्ट अपडेट भूमिका आउट में नंबर वन रहने वाली Smart Phone निर्माता कंपनी Nokia ने अपने इस वर्ष लॉन्च हुए प्रीमियम Smart Phone Nokia 9 PureView के लिए Android 10 का स्टेबल अपडेट भूमिका आउट कर दिया है. यूजर्स को स्टॉक एंड्रॉइड 10 का स्टेबल अपडेट मिलना प्रारम्भ हो गया है. 3 सितंबर को Android 10 के स्टेबल वर्जन को आधिकारिक तौर पर भूमिका आउट किया गया था. इसके तुरंत बाद ही HMD Global ने Nokia के स्मार्टफोन्स के लिए करने के रोडमैप को जारी किया था. इस रोड मैप के तहत Nokia 9 PureView, Nokia 8.1 व Nokia 7.1 के लिए 2019 के आखिरी तिमाही में इस लेटेस्ट अपडेट के भूमिका आउट किया जाना है.

Nokia 8.1 के लिए इस वर्ष अक्टूबर में ही एंड्रॉइड 10 अपडेट को भूमिका आउट कर दिया गया था. अब इस वर्ष लॉन्च हुए 5 रियर कैमरे वाले Smart Phone Nokia 9 PureView के लिए लेटेस्ट अपडेट भूमिका आउट किया जा रहा है. PiunikaWeb की रिपोर्ट के मुताबिक, इस Smart Phone के लिए एंड्रॉइड 10 का OTA (ओवर द एयर) अपडेट भूमिका आउट किया जा रहा है. इस अपडेट को ग्लोबली भूमिका आउट किया जा रहा है, यानि की संसार के हर देश के यूजर्स इस अपडेट को डाउनलोड कर सकेंगे.

नए अपडेट के साथ ही फोन में कई नए विशेषता भी देखने को मिल सकते हैं. इसमें सिस्टम वाइड डार्क मोड, जेस्चर नेविगेशन, प्राइवेस व लोकेशन के लिए एडिशनल कंट्रोल्स समेत लेटेस्ट सिक्युरिटी पैच भी यूजर्स को मिलेंगे. इस अपडेट को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को अपने Smart Phone के सेटिंग्स में जाना होगा. इसके बाद यूजर्स वहां जाकर नए अपडेट को चेक कर सकते हैं. नया अपडेट उपलब्ध होने के बाद यूजर्स उसे डाउनलोड कर सकेंगे. अपडेट डाउनलोड करने से पहले यूजर्स को ये ध्यान देना होगा कि वो वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ ही डाउनलोड करें ताकि आपके मोबाइल डाटा की बचत हो सके.