Petrol Diesel Price: लगातार दूसरे दिन लगी दोनों ईंधनों में आग, जानें अपने शहर में दाम

Petrol Diesel Price: लगातार दूसरे दिन लगी दोनों ईंधनों में आग, जानें अपने शहर में दाम

नई दिल्ली: सऊदी अरब ने आने वाले महीनों के दौरान कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती की घोषणा की है। इससे कल डब्ल्यूटीआई क्रूड (WTI Crude) 1.84% से अधिक की गिरावट के साथ 53.2 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। लेकिन घरेलू बाजार (Domestic Market) में आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल (Diesel Petrol) के दाम में बढ़ोतरी हुई। आज सरकारी तेल कंपनियों ने दोनों ईंधनों की कीमत में प्रति लीटर 25-25 पैसे की बढ़ोतरी की। दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल 84.70 रुपये और डीजल 74.88 रुपये प्रति लीटर पर चला गया।

दो दिन में 50 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल
बीते बुधवार से पहले पिछले 5 दिनों से पेट्रोल के बाजार (Petrol Market) में भले ही शांति थी। लेकिन आज लगतार दूसरे दिन इसमें 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई। कल भी इतनी ही बढ़ोतरी हुई थी। इस तरह से दो दिन में ही पेट्रोल 50 पैसे महंगा हो चुका है। 5 दिन पहले भी लगातार दो ही दिन में यह 49 पैसे महंगा हो चुका है। इससे पहले बीते साल की दूसरी छमाही में भी पेट्रोल के दाम (Petrol) खूब बढ़े। देखा जाए तो बीते 10 महीने में ही इसके दाम में 14 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है।

डीजल भी हुआ 50 पैसे महंगा
कल से पहले लगातार 5 दिनों की शांति के बाद आज लगातार दूसरे दिन डीजल के दाम (Diesel Price) में भी 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। दो दिन में ही यह 50 पैसे महंगा हो चुका है। इससे पहले भी यह दो दिनों में 51 पैसे महंगा हो चुका है। देखा जाए तो पिछले 10 महीने में ही इसके दाम में 12 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी हो चुकी है।

आइए जानें आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल और डीजल के दाम

शहर का नाम पेट्रोल रुपये /लीटर डीजल रुपये /लीटर
दिल्ली 84.70 74.88
मुंबई 91.32 81.60
चेन्नै 87.40 70.19
कोलकाता 86.15 78.47
नोएडा 84.45 75.32
रांची 83.57 79.24
बेंगलुरु 87.56 78.40
पटना 87.23 70.02
चंडीगढ़ 81.56 74.63
लखनऊ 84.36 75.24

स्रोत (आईओसी SMS)


जीएसटी फर्जी बिल धोखाधड़ी में ढाई महीने में आठ सीए समेत 258 लोग गिरफ्तार

जीएसटी फर्जी बिल धोखाधड़ी में ढाई महीने में आठ सीए समेत 258 लोग गिरफ्तार

देशभर में फर्जी जीएसटी बिलों के जरिये धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में बीते ढाई महीने में आठ चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) समेत 258 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जीएसटी इंटेलीजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) के सूत्रों के मुताबिक, आठवें सीए को शनिवार को जयपुर में उसके चार कारोबारी साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया। ये लोग 25 फर्जी कंपनियों के जरिये बोगस चालान से इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ लेते थे।

डीजीजीआई ने 2500 से ज्यादा केस दर्ज किए, 820 करोड़ रुपये की रिकवरी की 
सूत्रों ने बताया, अब तक गिरफ्तार लोगों में से दो के खिलाफ विदेशी मुद्रा संरक्षण व तस्करी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। डीजीजीआई द्वारा चलाए गए अभियान में अब तक आठ हजार फर्जी जीएसटीएन कंपनियों के खिलाफ 2500 केस दर्ज किए गए हैं।

अथॉरिटी ने इन जालसाजों से 820 करोड़ रुपये की रिकवरी की है। वहीं, भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्थान को सीए की गिरफ्तारी की सूचना दी जा चुकी है और उनसे उनके अनुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।

मुंबई से दो सीए गिरफ्तार 
गिरफ्तार किए गए आठ सीए में से दो मुंबई के हैं। डीजीजीआई ने जयपुर से सीए बीएस गुप्ता, मुंबई से सीए दौलत एस मेहता और सीए चंद्रप्रकाश पांडे, अहमदाबाद से सीए ललित प्रजापति, चेन्नई से सीए एस कृष्णकुमार, दिल्ली से सीए नितिन जैन, हैदराबाद से सीए श्रीनिवास राव और लुधियाना से सीए अंकुर गर्ग को गिरफ्तार किया है।


मदरसों के मुद्दे पर दुविधा में फंसी कांग्रेस, असम में भाजपा ने घुसपैठ को बनाया हथियार       चीन-अमेरिका भिड़े! साउथ चाइना सी में उतरे युद्धपोत       मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता       लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट       आतंकियों के Apps, Whatsapp-Facebook छोड़ा       ट्रैक्टर रैली क्यों, किसानों के नेताओं के पास नहीं जवाब       भारत- चीन की अहम बैठक, 11 घंटे तक LAC तनाव पर चर्चा       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट       ऐसे शुरू हुआ व‍िजयाराजे का स‍ियासी सफर, दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों से था गहरा नाता       ट्रैक्टर रैली का रूट, कहां से शुरू, किन रास्तों से गुजरेंगे किसान       MP: प्यारे मियां केस में 3 और लड़कियों की हालत गंभीर       कोरोना वैक्सीन लगवाने का नाटक, जानिए सच       BJP पर राहुल गांधी का बड़ा हमला - नागपुर का 'निकरवाला' कभी नहीं तय कर सकता किसी राज्य का भविष्य       Cold Wave India : उत्तर और मध्य भारत में अगले तीन से चार दिनों में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी       Kisan Andolan: कांग्रेस की चेतावनी, किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो संसद सत्र होगा हंगामेदार       Honda Grazia का Sports Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें आपके बजट में कितनी है फिट       रात में बच्चे को सोने नहीं देती खांसी तो इन घरेलू उपायों से दिलाएं आराम       UP पुलिस का गब्बर स्टाइल में एक और ट्वीट, पूछा- कितने आदमियों ने ये ट्वीट देखा?       सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं नोनी के पत्‍तों का रस, इन 7 रोगों से दिलाए निजात       बिल्ली और केकड़े का ये वीडियो देख आप हमेशा अपने काम से काम रखोगे!