TikTok को टक्कर देने के लिए आया Facebook का Collab एप कर रहा परीक्षण, पढ़े खासियत

 TikTok को टक्कर देने के लिए आया Facebook का Collab एप कर रहा परीक्षण, पढ़े खासियत

Facebook, TikTok की लोकप्रियता को टक्कर देने के लिए एक नए एप का परीक्षण कर रहा है, जिसका नाम Collab एप है. दरअसल, फेसबुक की न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेंशन टीम इन दिनों एक नए एप पर परीक्षण कर रही है, जो एक शॉर्ट वीडियो एप है व यह बाइटेडांस के एप टिकटॉप से प्रेरित है. Collab एप वैसे केवल आईओएस के इनवाइट ओन्ली बीटा वर्जन उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगा.

 न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेंशन टीम का दावा है कि Collab App की मदद से उपयोगकर्ता खुद का ओरिजनल वीडियो बना सकते हैं व इतना ही नहीं उसे एडिट भी कर पाएंगे. साथ ही दूसरे लोगों की वीडियो देख भी पाएंगे.  टिकटॉक एप भी तरह की सुविधा अपने उपयोगकर्ताओं को देता है, जिसमें वह इस प्लेटफॉर्म पर मौजूदा वीडियो पर सिंक करते हैं. हालांकि, इस प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं दो के बजाय एक साथ तीन वीडियो पर सिंक कर सकते हैं.

टिकटॉक की तरह ही कोलाब एप पर भी उपभोक्ता अपना खुद का वीडियो बना सकते हैं व दूसरे उपयोगकर्ताओं की मौजूदा वीडियो में ठीक तालमेल बैठाकर सिंक कर सकते हैं. हालांकि, यहां टिकटॉक की दो वर्टिकल वीडियो की स्थान यूजर्स लैंडस्कैप मोड में एक साथ तीन वीडियो को सिंक कर सकते हैं. हालांकि, जो फाइनल वीडियो होगी, वह वर्टिकल ही होगी.  लेकिन अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि एप पर वीडियो देखने के लिए एकाउंट बनाना जरूरी नहीं होगा क्योंकि टिकटॉक पर बिना एकाउंट बगैर भी वीडियो देखे जा सकते हैं.