Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका

Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका

लोगों की वर्तमान आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए फ्यूचर ग्रुप प्री-बुकिंग सुपर सेवर वाउचर (SSV) योजना लेकर आया है। यह योजना कंपनी की O2O (ऑनलाइन टू ऑफलाइन) पहल के अंतर्गत है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को shop.bigbazaar.com पर 2500 रुपए का ऑनलाइन पूर्व-भुगतान करना होगा, जिसके बाद ग्राहकों को शॉपिंग करने के लिए 3000 रुपए का सुपर सेवर वाउचर मिलेगा।

ये कूपन देशभर में स्थित सभी बिग बाजार के स्टोर, बिग बाजार जेन नेक्स्ट या हाइपरसिटी स्टोर्स से भी लिये जा सकते हैं। बिग बाजार इस सुपर सेवर वाउचर योजना के जरिए ग्राहकों से ''सबसे अच्छे 6 दिन'' के दौरान 20 फीसद अतिरिक्त छूट की पेशकश करेगा। यह कंपनी की अपने ऑनलाइन ट्रैफिक को ऑफलाइन की ओर भी ले जाने की कोशिश है। ये ''सबसे अच्छे 6 दिन'' 26 से 31 जनवरी के बीच हैं।

प्री-बुकिंग सुपर सेवर वाउचर जारी करने की अवधि 10 जनवरी 2021 से 25 जनवरी 2021 के बीच है। इसके बाद इन वाउचर्स का रिडेम्पशन 23 जनवरी से 31 मार्च तक किया जा सकता है। ग्राहक बिग बाजार की वेबसाइट/एप अथवा पार्टनर वेबसाइट/एप्स से भी ये सुपर सेवर वाउचर खरीद सकते हैं।


इस स्कीम में 2500 रुपये के भुगतान पर ग्राहक को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 1000 रुपये के तीन ई-वाउचर्स मिलेंगे, जिनका कुल मूल्य 3000 रुपये होगा। इन वाउचर्स को बिग बाजार, एफबीबी, फूड बाजार और हाइपरसिटी स्टोर्स पर भुनाया (रिडीम) जा सकता है।

ग्राहक इस बात का ध्यान रखें कि वाउचर जारी करते समये जिस मोबाइल नंबर को दें, वह सही हो और सक्रिय हो, क्योंकि ये वाउचर्स केवल उसी मोबाइल नंबर पर प्राप्त किये जा सकेंगे। कंपनी द्वारा बताया गया है कि एक बार ये वाउचर्स खरीदे जाने के बाद वापस नहीं होंगे।

वाउचर जारी करने की अवधि के दौरान प्रति मोबाइल नंबर प्रति ग्राहक केवल दो सुपर सेवर वाउचर (6 ई-वाउचर्स) ही जारी हो सकेंगे। प्रत्येक ई-वाउचर को पूरी तरह रिडीम करना होगा। ई-वाउचर को आंशिक रूप से रिडीम नहीं किया जा सकेगा। इन ई-वाउचर्स को नकदी में भी नहीं भुनाया जा सकेगा।

ये वाउचर तेल, घी, चीनी, बेबी फूड, सिगरेट्स, मोबाइल और कंपनी के निर्णय के अनुसार दूसरे अन्य सामानों की खरीदारी पर वैध नहीं होंगे। कंपनी के अनुसार इस ऑफर के साथ कोई दूसरा ऑफर शामिल नहीं होगा।


इस ट्रिक से आसानी से पता लगाएं, कहीं आपका पासवर्ड हैकर्स की नज़र में तो नहीं

इस ट्रिक से आसानी से पता लगाएं, कहीं आपका पासवर्ड हैकर्स की नज़र में तो नहीं

आपको बता दें गूगल ने कुछ समय पहले एक टूल जारी किया था। जिससे पासवर्ड के लीक होने, कमजोर होने या फिर एक पासवर्ड कई अकाउंट में इस्तेमाल करने के बारे में पता लगाया जा सकता है। आप passwords.google.com पर जा कर अपना अकाउंट लॉग इन कर इसका पता लगा सकते हैं। यहां पासवर्ड चेकअप का एक ऑप्शन होगा। जिस पर क्लिक करते ही गूगल आपको जानकारी देगा।

गूगल सेव्ड पासवर्ड के बेस पर जानकारी देगा कि आपके कितने पसावर्ड कॉम्प्रोमाइज्ड हैं यानी जो डेटा लीक में लीक हो चुके हैं। इसके साथ ही आपके कितने पासवर्ड दोबारा इस्तेमाल किए गए हैं और कितने पासवर्ड्स कमजोर हैं। कॉम्प्रोमाइज्ड पासवर्ड पर क्लिक करके आपके अलग अलग वेबसाइट पर लॉग इन किए गए पासवर्ड नज़र आएंगे। 

यहां ये पता चलेगा कि कभी न कभी डेटा लीक के दौरान लीक हो चुके हैं और हो सकता है कि भविष्य में आप इस वजह से संकट में फंस जाएं। गूगल इस टूल में चेंज पासवर्ड का भी ऑप्शन देता है। यहां क्लिक करते ही आप उस वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जिसका पासवर्ड लीक हुआ है अब यहां आप अपना पासवर्ड बदल सकते हैं।


Kareena Kapoor हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर बेबी बॉय के साथ पहुंची घर       ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम रोहन मेहरा और कांची सिंह का हुआ ब्रेकअप       गाजर का हलवा लेकर रणवीर सिंह से मिलने पहुंची फैन, अभिनेता बोले...       रणबीर कपूर की मां नीतू और बहन रिद्धिमा ने प्रारम्भ कर दी विवाह की तैयारी?       जैकलीन फर्नांडिस ने दिखाई 'भूत पुलिस' के पोस्टर की झलक       Ind vs Eng: टूट सकता है Dhoni का ये बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli डे-नाइट टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास       Suryakumar Yadav को इस साउथ भारतीय लड़की से हुआ था प्यार       ट्रोल हुई Virat Kohli की RCB, 14.25 करोड़ में बिकने वाले Glenn Maxwell बुरी तरह फ्लॉप       IPL नीलामी में Unsold रहने के बाद मैदान पर निकला इस खिलाड़ी का गुस्सा       Covid-19 से संक्रमित हुआ Sri Lanka का ये टॉप गेंदबाज       यात्रियों के पर्स और मोबाइल उड़ाये, कोटा-हिसार ट्रेन में चोरों का धावा       दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला       आज से इन राज्‍यों में होगी बारिश, दिल्‍ली में छाएगा कोहरा       राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिये तेज हुआ संघर्ष, लिया ये संकल्प       कोलकाता पुलिस को कैसे लगी पामेला के ड्रग्स एडिक्शन की खबर       नाश्ता न्यूट्रिशन से होगा भरपूर तो इम्यूनिटी रहेगी स्ट्रॉन्ग, हर उम्र वर्ग की जरूरत के मुताबिक होनी चाहिए डाइट       जॉगिंग के लिए घर से बाहर निकलते वक्त इन 5 बातों का रखें ख़्याल       लंबे लॉकडाउन में महिलाएं अधिक हुई हैं डिप्रेशन की शिकार       बिना जिम जाए घर में ही बना सकते हैं सिक्स-पैक एब्स इन योगासनों की मदद से       कहीं आपको सर्वाइकल तो नहीं हो गया है? जानिए लक्षण और उपचार