आखिर आज आपको कितने चुकाने होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए महंगा हुआ या सस्ता

आखिर आज आपको कितने चुकाने होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए महंगा हुआ या सस्ता

कैलेंडर साल का पहला महीना बीत चुका है और देश के आम लोगों को बहुत ज्यादा राहत मिली है. आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की मूल्य में वृद्धि देखने को नहीं मिला है. वैसे इंटरनेशनल बाजार में क्रूड ऑयल भी दबाव में आया है. अब आपको वही दाम चुकाने होंगे जो आपने सोमवार को चुकाए थे.

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि नवंबर के महीने में डीजल की मूल्य में दो रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल और सवा रुपया प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे.


पेट्रोल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के मुताबिक देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की मूल्य में लगातार दूसरे दिन कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला है. जबकि रविवार को पेट्रोल के दाम में में 19 पैसे प्रति लीटर से 21 पैसे प्रति लीटर तक का वृद्धि देखने को मिला था. देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि होने के बाद 82.34 और 89.02 रुपए प्रति लीटर हो गए थे. कोलकाता में 20 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि होने के बाद दोनों महानगरों में दाम 83.87 और 85.31 रुपए प्रति हो गए थे. आज यही दाम महानगरों के लोगों को चुकाने होंगे.


डीजल की मूल्य में स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के मुताबिक देश के चारों महानगरों में लगातार दूसरे दिन स्थिरता देखने को मिली है. जबकि रविवार को देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे प्रति लीटर का वृद्धि देखने को मिला था. जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 72.42 और 75.99 रुपए प्रति लीटर हो गए थे. वहीं मुंबई में 31 और चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि देखने को मिली थी. जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 78.97 और 77.84 रुपए प्रति लीटर हो गए थे.

नवंबर में इतनी बढ़ी पेट्रोल-डीजल पर महंगाई
नवंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल की मूल्य में बहुत ज्यादा वृद्धि देखने को मिला. यदि बात पेट्रोल के दाम की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 1.25 रुपए प्रति लीटर से अधिक की वृद्धि देखने को मिली. देश की राजधानी दिल्ली में 1.28 रुपए, कोलकाता में 1.27 रुपए, मुंबई 1.28 रुपए और चेन्नई में 1.18 रुपए प्रति लीटर का वृद्धि देखने को मिला. वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1.97 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है. जबकि कोलकाता में 2.01 रुपए, मुंबई में 2.11 रुपए और चेन्नई में 1.88 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ.


जीएसटी फर्जी बिल धोखाधड़ी में ढाई महीने में आठ सीए समेत 258 लोग गिरफ्तार

जीएसटी फर्जी बिल धोखाधड़ी में ढाई महीने में आठ सीए समेत 258 लोग गिरफ्तार

देशभर में फर्जी जीएसटी बिलों के जरिये धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में बीते ढाई महीने में आठ चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) समेत 258 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जीएसटी इंटेलीजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) के सूत्रों के मुताबिक, आठवें सीए को शनिवार को जयपुर में उसके चार कारोबारी साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया। ये लोग 25 फर्जी कंपनियों के जरिये बोगस चालान से इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ लेते थे।

डीजीजीआई ने 2500 से ज्यादा केस दर्ज किए, 820 करोड़ रुपये की रिकवरी की 
सूत्रों ने बताया, अब तक गिरफ्तार लोगों में से दो के खिलाफ विदेशी मुद्रा संरक्षण व तस्करी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। डीजीजीआई द्वारा चलाए गए अभियान में अब तक आठ हजार फर्जी जीएसटीएन कंपनियों के खिलाफ 2500 केस दर्ज किए गए हैं।

अथॉरिटी ने इन जालसाजों से 820 करोड़ रुपये की रिकवरी की है। वहीं, भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्थान को सीए की गिरफ्तारी की सूचना दी जा चुकी है और उनसे उनके अनुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।

मुंबई से दो सीए गिरफ्तार 
गिरफ्तार किए गए आठ सीए में से दो मुंबई के हैं। डीजीजीआई ने जयपुर से सीए बीएस गुप्ता, मुंबई से सीए दौलत एस मेहता और सीए चंद्रप्रकाश पांडे, अहमदाबाद से सीए ललित प्रजापति, चेन्नई से सीए एस कृष्णकुमार, दिल्ली से सीए नितिन जैन, हैदराबाद से सीए श्रीनिवास राव और लुधियाना से सीए अंकुर गर्ग को गिरफ्तार किया है।


सोशल मीडिया पर इस मासूम लड़की ने पढ़ाया जीवन का ऐसा ‘पाठ’, लोगे बोले...       गणतंत्र दिवस पर किसने दी दिल्ली में बिजली काटने की धमकी       वरुण-नताशा ने गेस्ट के साथ की जमकर मस्ती, यहां देखें अनदेखी तस्वीरें       बंद हो रहा है कपिल शर्मा का शो, फैंस के लिए बड़ा झटका!       Bigg Boss 14 : घर से बाहर आने के बाद सोनाली फोगाट के साथ डेट पर जाएंगे अली       शादी पर वरुण को खास गिफ्ट देने वेडिंग वेन्यू पर गया था जबरा फैन       फैंस हुए वरुण और नताशा की जोड़ी के दीवाने, कहा- इसे कहते हैं सच्चा प्यार       कोरोना पर वैज्ञानिक की चेतावनी, लगातार रूप बदल रहा वायरस       ममता बनर्जी के घर के पास बिखरे नोट बटोरने के लिए पहुंचे सैकड़ों लोग       पाकिस्तान कंगाल, पाई-पाई को हुआ मोहताज       LAC पर भारत-चीन में बढ़ी टेंशन, ठंड के बाद बढ़ेगी झड़प       ट्रक ड्राइवर के पीछे बैठा था जहरीला सांप, फुफकार सुन पलटा       ऐसा पहला राज्य बना यूपी, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर तैयार हो रही एयरस्ट्रिप       ATM बना कुबेर खजाना, नोटों की बारिश बटन दबाते ही, लूटम-लूट मच गई       हत्याओं से दहला यूपी: जमीन विवाद से परिवारों में मचा मातम       मदरसों के मुद्दे पर दुविधा में फंसी कांग्रेस, असम में भाजपा ने घुसपैठ को बनाया हथियार       चीन-अमेरिका भिड़े! साउथ चाइना सी में उतरे युद्धपोत       मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता       लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट       आतंकियों के Apps, Whatsapp-Facebook छोड़ा