93% पिक्चर एरिया को कवर करता है कैमरा

93% पिक्चर एरिया को कवर करता है कैमरा

स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरे के आने से कैमरे का क्रेज़ समाप्त हो गया है। लेकिन अभी फोटोग्राफी का पैशन रखने वाले लोग फोटो क्लिक करने के लिए DSRL ही चुनते हैं, व कई बार तो DSLR अपनी ज़्यादा मूल्य को लेकर भी चर्चा में रहता है। बात करें लेटेस्ट कैमरे की तो Sony इंडिया ने करीब 4 लाख का कैमरा लॉन्च किया है। सोनी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने फुल फ्रेम इंटरचेंजेबल लेंस (पूरे फ्रेम के साथ आपस में बदलने वाला) कैमरा 'Alpha-9 II' को हिंदुस्तान में लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने इस कैमरे की मूल्य 3,99,990 रुपये रखी है। सोनीन ने बताया कि 'अल्फा-9टू' सारे देश के सभी प्रमुख रिटेल काउंटरों सहित सोनी सेंटर व प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध करा दिया गया है।



कंपनी ने नए कैमरे में बताते हुए बोला कि नए 'अल्फा-9 टू' में ग्राउंड ब्रेकिंग स्पीड शानदार रहेगी। इसके साथ ही इसमें ऑटो फोकस व ऑटो एक्सपोजर ट्रैकिंग भी मौजूद। कंपनी का बोलना है कि इस कैमरा में प्रति सेकेंड 20 फ्रेम के साथ लगातार फोटो खींची जा सकती है। '

यह कैमरा मैकेनिकल शटर के साथ 10 Fps तक निरंतर शूटिंग करने में सक्षम है। नए अल्फा-9 टू में एडवांस फोकस सिस्टम दिया गया है।

93% पिक्चर एरिया को कवर करता है कैमरा
इसमें 693 फोकल-प्लेन फेज-डिटेक्शन एएफ प्वाइंट शामिल हैं, जो लगभग 93% पिक्चर एरिया को कवर करता है। इसके साथ ही इसमें 425 कॉन्ट्रास्ट AF प्वाइंट भी शामिल किए गए हैं।


नए कैमरे को मैकेनिकल शटर के साथ 10 एफपीएस तक शूट करने के लिए बनाया गया है, जो अल्फा-9 (इससे पहले लॉन्च हुआ सोनी का कैमरा) की स्पीड से लगभग दोगुना ज़्यादा है।