20 हजार से भी कम कीमत में मिल रही ये स्मार्ट TV, जानें फीचर्स

20 हजार से भी कम कीमत में मिल रही ये स्मार्ट TV, जानें फीचर्स

नई दिल्ली : पॉप्युलर ब्रैंड थॉमसन (Thomson) ने भारत में 2 जबरदस्त टीवी लॉन्च किए हैं जो कि थॉमसन पाथ सीरीज के हैं। थॉमसन ने अपने इस खास एंड्रॉयड (Android TV) सीरीज में 42 इंच के (Thomson PATH2121 Android TV) को महज 19,999 रुपये में लॉन्च किया है।

वहीं 43 इंच के ( Thomson PATH0009BL Android TV )को 22,499 रुपये में लॉन्च किया है। थॉमसन के इन दोनों स्मार्ट टीवी में फीचर्स की भरमार है और इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर 20 जनवरी से शुरू होगी। 20 से 24 जनवरी तक चलने वाली फ्लिपकार्ड रिपब्लिक सेल में आप इन दोनों टीवी को ऑफर्स के साथ खरीद सकते हैं।

आइए जानते हैं कैसे हैं इनके फीचर्स…

*इन दोनों स्मार्ट टीवी में डीलेजॉड आईपीएस (DLED IPS )डिस्प्ले लगा है, जिसका स्क्रीन रिजोलूशन 1920×1080 पिक्सल है।

*इन टीवी का स्क्रीन व्यूइंग ऐंगल 178 डिग्री तक का है। थॉमसन के इन दोनों स्मार्ट टीवी में 1 GB RAM और 8 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

* थॉमसन  के इन टीवी की खास बात ये है कि ये Chromecast (Android) और AirPlay (iOS) सपोर्ट के साथ आती है, जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर हो रही एक्टिविटी को टीवी पर देख सकते हैं।

खास बटन
थॉमसन के ये दोनों स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड 9 पर बेस्ड हैं और ये गूगल असिस्टेंस सपोर्ट करते हैं, यानी आप इसे वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं। इन दोनों स्मार्ट टीवी में आप 5 हज़ार से ज़्यादा ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं और एंटरटेनमेंट का पूरा मजा ले सकते हैं। इन दोनों स्मार्ट टीवी के रिमोट में अमेजन  प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) , यूट्यब और सोनी टीवी के लिए डेडिकेटेड बटन्स हैं, जिनके ज़रिए आप सीधे इन ओटीटी प्लैटफॉर्म्स का मजा ले सकते हैं। थॉमनस पाथ सीरीज के इन दोनों स्मार्ट टीवी में 3 HDM1 2.0 पोर्ट और 2 USB 2.0 पोर्ट्स हैं।


इस ट्रिक से आसानी से पता लगाएं, कहीं आपका पासवर्ड हैकर्स की नज़र में तो नहीं

इस ट्रिक से आसानी से पता लगाएं, कहीं आपका पासवर्ड हैकर्स की नज़र में तो नहीं

आपको बता दें गूगल ने कुछ समय पहले एक टूल जारी किया था। जिससे पासवर्ड के लीक होने, कमजोर होने या फिर एक पासवर्ड कई अकाउंट में इस्तेमाल करने के बारे में पता लगाया जा सकता है। आप passwords.google.com पर जा कर अपना अकाउंट लॉग इन कर इसका पता लगा सकते हैं। यहां पासवर्ड चेकअप का एक ऑप्शन होगा। जिस पर क्लिक करते ही गूगल आपको जानकारी देगा।

गूगल सेव्ड पासवर्ड के बेस पर जानकारी देगा कि आपके कितने पसावर्ड कॉम्प्रोमाइज्ड हैं यानी जो डेटा लीक में लीक हो चुके हैं। इसके साथ ही आपके कितने पासवर्ड दोबारा इस्तेमाल किए गए हैं और कितने पासवर्ड्स कमजोर हैं। कॉम्प्रोमाइज्ड पासवर्ड पर क्लिक करके आपके अलग अलग वेबसाइट पर लॉग इन किए गए पासवर्ड नज़र आएंगे। 

यहां ये पता चलेगा कि कभी न कभी डेटा लीक के दौरान लीक हो चुके हैं और हो सकता है कि भविष्य में आप इस वजह से संकट में फंस जाएं। गूगल इस टूल में चेंज पासवर्ड का भी ऑप्शन देता है। यहां क्लिक करते ही आप उस वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जिसका पासवर्ड लीक हुआ है अब यहां आप अपना पासवर्ड बदल सकते हैं।


Tiger Shroff के शानदार डांस पर दिशा पाटनी ने किया दिलचस्प कमेंट       इस एक्ट्रेस ने कराया ग्लैमरस फोटोशूट, देखकर हो जाएंगे दीवाने       एक्ट्रेस जमीला जमील को प्रियंका चोपड़ा समझ बैठा फैन       बयान दर्ज कराने क्राइम ब्रांच के पहुंचे ऋतिक रोशन       Ranveer Singh ने रोहित शेट्टी के एक्शन सीन को लेकर कही ये बात       इंस्टेंट बल्ड शुगर कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं इसका पानी       लहसुन खाएंगे तो कम होगा ऐसी गंभीर बीमारियों का जोखिम       शरीर में ये बदलाव डायबिटीज के हैं लक्षण       कोरोना वायरस से मिली हैं ये 6 सीख       इन चीजों से करें परहेज और पीलिया में खाएं ये चीजें       पाचन तंत्र को दुरुस्त बनाने के साथ सेहत के लिए बहुत होता है फायदेमंद दलिया       सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है अश्वगंधा       उल्टी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय       हड्डियों को मजबूत बनाने के साथ सेहत के लिए भी बहुत होती है लाभकारी ये दाल       सिरदर्द से हो गए परेशान, तो अपनाएं ये उपचार       अब इन दो टीमों के पास है मौका, World Test Championship से बाहर हुई इंग्लैंड की टीम       भारत में ही पांच-छह शहरों में होगा IPL 2021 का आयोजन       OMG! इस एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर की ग्लैमरस तस्वीर       OTT Platform Guidelines पर क्या है लोगों की राय? किसी ने बताया महत्वपूर्ण कदम तो कोई बोला...       Sita- The Incarnation: अब बड़े पर्दे पर आएगी 'सीता' की अनकही कहानी, इस फ़िल्म का है ये कनेक्शन