रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर

रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर

नई दिल्ली: एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कराने वालों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप भी हर महीने रसोई गैस बुक कराते हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। गैस सिलेंडर बुकिंग में भी आप पैसे की बचत कर सकते हैं।

देशभर में घरले रसोई गैस की कीमतें अब 700 से 750 रुपए तक पहुंच गई हैं। अगर आप भी पर गैस सिलेंडर बुकिंग पर डिस्काउंट या कैशबैक पाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए जरूरी खबर है।

अगर आप भी एलपीजी गैस सिलिंडर की बुकिंग पर कैशबैक पाना चाहते हैं तो आपको अपना गैस सिलिंडर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के पॉकेट्स वॉलेट से बुक करना होगा। बता दें कि इस ऑफर का फायदा सिर्फ 25 जनवरी 2021 तक उठा सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक के पॉकेट्स वॉलेट के अनुसार, इस कैशबैक का उन्हीं कस्टमर को फायदा मिलेगा जो जनवरी महीने में पॉकेट्स ऐप के जरिये पहली बार एलपीजी गैस की बुकिंग या बिल पेमेंट करेंगे। कैशबैक पाने के लिए PMRJAN2021 प्रोमो कोड डालना है। इसमें ग्राहकों 10 प्रतिशत के हिसाब से अधिकतम 50 रुपए तक का कैशबैक मिलता है।

Pockets ऐप के इस्तेमाल से ऐसे पाएं कैशबैक
-सबसे पहले अपने Pockets वॉलेट ऐप को ओपन करें।
-अब इसमें Pay Bills पर क्लिक करें।
-इसके बाद Choose Billers में More के ऑप्शन पर क्लिक करें।
-अब आपके सामने LPG का ऑप्शन नजर आएगा, यहां आप अपना सर्विस प्रोवाइडर चुनें।
-इसके बाद कंज्यूमर नंबर, डिस्ट्रीब्यूटर आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
-PMRJAN2021 प्रोमो कोड डालने के बाद आपका बुकिंग अमाउंट सिस्टम बता देगा।
-इसके बाद बुकिंग अमाउंट का पेमेंट करें।
-ट्रांजैक्शन के 10 दिन के अंदर 10 प्रतिशत के हिसाब से अधिकतम 50 रुपए का कैशबैक आपके पॉकेट्स वॉलेट में क्रेडिट हो जाएगा।

लागू हो सकता है नया नियम
रसोई गैस की कीमतों में साप्ताहिक बदलाव किया जा सकता है। इसको लेकर तेल कंपनियों ने केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय (MOPNG) के पास प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव पर विचार हो रहा है। सरकार से इजाजत मिलते ही इसे लागू कर दिया जाएगा। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई है। मंजूरी मिलने के बाद इसे 1 अप्रैल 2021 से यह नियम लागू किया जा सकता है।


इस ट्रिक से आसानी से पता लगाएं, कहीं आपका पासवर्ड हैकर्स की नज़र में तो नहीं

इस ट्रिक से आसानी से पता लगाएं, कहीं आपका पासवर्ड हैकर्स की नज़र में तो नहीं

आपको बता दें गूगल ने कुछ समय पहले एक टूल जारी किया था। जिससे पासवर्ड के लीक होने, कमजोर होने या फिर एक पासवर्ड कई अकाउंट में इस्तेमाल करने के बारे में पता लगाया जा सकता है। आप passwords.google.com पर जा कर अपना अकाउंट लॉग इन कर इसका पता लगा सकते हैं। यहां पासवर्ड चेकअप का एक ऑप्शन होगा। जिस पर क्लिक करते ही गूगल आपको जानकारी देगा।

गूगल सेव्ड पासवर्ड के बेस पर जानकारी देगा कि आपके कितने पसावर्ड कॉम्प्रोमाइज्ड हैं यानी जो डेटा लीक में लीक हो चुके हैं। इसके साथ ही आपके कितने पासवर्ड दोबारा इस्तेमाल किए गए हैं और कितने पासवर्ड्स कमजोर हैं। कॉम्प्रोमाइज्ड पासवर्ड पर क्लिक करके आपके अलग अलग वेबसाइट पर लॉग इन किए गए पासवर्ड नज़र आएंगे। 

यहां ये पता चलेगा कि कभी न कभी डेटा लीक के दौरान लीक हो चुके हैं और हो सकता है कि भविष्य में आप इस वजह से संकट में फंस जाएं। गूगल इस टूल में चेंज पासवर्ड का भी ऑप्शन देता है। यहां क्लिक करते ही आप उस वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जिसका पासवर्ड लीक हुआ है अब यहां आप अपना पासवर्ड बदल सकते हैं।


Tiger Shroff के शानदार डांस पर दिशा पाटनी ने किया दिलचस्प कमेंट       इस एक्ट्रेस ने कराया ग्लैमरस फोटोशूट, देखकर हो जाएंगे दीवाने       एक्ट्रेस जमीला जमील को प्रियंका चोपड़ा समझ बैठा फैन       बयान दर्ज कराने क्राइम ब्रांच के पहुंचे ऋतिक रोशन       Ranveer Singh ने रोहित शेट्टी के एक्शन सीन को लेकर कही ये बात       इंस्टेंट बल्ड शुगर कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं इसका पानी       लहसुन खाएंगे तो कम होगा ऐसी गंभीर बीमारियों का जोखिम       शरीर में ये बदलाव डायबिटीज के हैं लक्षण       कोरोना वायरस से मिली हैं ये 6 सीख       इन चीजों से करें परहेज और पीलिया में खाएं ये चीजें       पाचन तंत्र को दुरुस्त बनाने के साथ सेहत के लिए बहुत होता है फायदेमंद दलिया       सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है अश्वगंधा       उल्टी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय       हड्डियों को मजबूत बनाने के साथ सेहत के लिए भी बहुत होती है लाभकारी ये दाल       सिरदर्द से हो गए परेशान, तो अपनाएं ये उपचार       अब इन दो टीमों के पास है मौका, World Test Championship से बाहर हुई इंग्लैंड की टीम       भारत में ही पांच-छह शहरों में होगा IPL 2021 का आयोजन       OMG! इस एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर की ग्लैमरस तस्वीर       OTT Platform Guidelines पर क्या है लोगों की राय? किसी ने बताया महत्वपूर्ण कदम तो कोई बोला...       Sita- The Incarnation: अब बड़े पर्दे पर आएगी 'सीता' की अनकही कहानी, इस फ़िल्म का है ये कनेक्शन