WhatsApp में आया कमाल का फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

WhatsApp में आया कमाल का फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की तरफ अक्सर नए-नए फीचर्स को लॉन्च किया जाता रहता है। इससे यूजर्स को न सिर्फ चैटिंग में आसानी हो जाती है, बल्कि चैटिंग का अंदाज बदल जाता है। ऐसा ही एक नया WhatsApp फीचर लॉन्च किया गया है, जो कि खास तौर पर iOS यूजर के लिए है। जिसमें आप अलग-अलग चैट विंडोज में अलग-अलग बैकग्राउंड लगा सकते हैं। मतलब यूजर WhatsAp कॉन्टैक्ट्स की चैट विंडो में अपने हिसाब से कोई भी वॉलपेपर लगा सकते हैं। नए ऑप्शन में यूजर्स हर चैट के लिए अलग वॉलपेपर के अलावा डार्क मोड में अलग वॉलपेपर लगा सकते हैं। साथ ही यूजर्स वॉलपेपर की ओपेसिटी को भी एडिट कर पाएंगे। यूजर्स को 32 नए ब्राइट वॉलपेपर्स और 29 नए डार्क वॉलपेपर्स समेत कुल 61 कस्टम वॉलपेपर मिलेंगे। इसका जानकारी WABetaInfo की ओर से दी गई है।  

ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल 

  • सबसे पहले यूजर को फोन में WhatsApp के लेटेस्ट iOS वर्जन को इंस्टॉल करना होगा।
  • इसके बाद यूजर को WhatsApp ओपन करके ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा।
  • इसके बाद चैट और फिर चैट वॉलपेपर ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • अगर आपके iPhone में Dark Mode इनेबल है तो आप ऐप के डार्क मोड वॉलपेपर को सेलेक्ट कर पाएंगे या फिर फोन से कोई फोटो सेलेक्ट कर सकेंगे।
  • यहां अलग-अलग चैट्स और ग्रुप्स के लिए वॉलपेपर बदला जा सकेगा।
  • अगर आप लाइट थीम के लिए वॉलपेपर बदलना चाहते हैं तो Dark Mode को ऑफ करने के बाद कस्टम वॉलपेपर सेलेक्ट कर सकते हैं।
  • यूजर्स को अपने फोन की गैलरी से किसी फोटो को वॉलपेपर बनाने, किसी सॉलिड कलर या फिर डिफॉल्ट डूडल बैकग्राउंड को चुनने का ऑप्शन मिलेगा।

ये हैं WhatsApp के लेटेस्ट फीचर 

Facebook ओन्ड WhatsApp की तरफ से हाल ही में कई सारे फीचर को लॉन्च किया गया है। इन फीचर का लंबे वक्त से भारतीयों को इंतजार था। इन फीचर्स में WhatsApp Disappearing Message फीचर, WhatsApp स्टोरेज मैनेजमेंट टूल, आलवेज म्यूट ऑप्शन, एडवांस्ड सर्च जैसे फीचर शामिल हैं। 


मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता

मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता

देश में एक तरफ जहां राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे की खबर सुर्खियों में वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर से मस्जिद निर्माण के लिए दो युवक चंदा लेने निकले। अलग-अलग जगह चंदा मांगने के बाद मध्य प्रदेश के खंडवा पहुंचे दोनों युवक 20 जनवरी से लापता हैं। अनहोनी की आशंका में उनके परिजन खंडवा आए और कोतवाली पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
दोनों युवक के परिजनों का कहना है कि न तो मोबाइल फोन लग रहे हैं और न ही उनकी लोकेशन मिल रही है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक 18 जनवरी को जिस लॉज में दोनों युवक रुके थे वहां से उनकी आइडेंटिटी चेक करने के बाद उनके आधार कार्ड थाने में जमा करा लिए गए थे, लेकिन दोनों जब 20 जनवरी को खंडवा से इंदौर के लिए रवाना हुए तो आइडेंटी कार्ड वापस ले गए। इसके बाद से ही दोनों युवक लापता हैं।

मस्जिद के लिए चंदा इकट्ठा करने आए थे युवक
लापता युवकों के परिजनों के मुताबिक दोनों युवक कश्मीर के पुंछ जिले की गोंथलपुर तहसील के रहने वाले हैं। वे चार जनवरी को एक मस्जिद निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने यहां पहुंचे थे, लेकिन खंडवा से इंदौर के लिए रवाना होने के बाद उनका कोई अता-पता नहीं है। इसलिए परिजन हैरान और परेशान हैं। परिजनों के मुताबिक इसके पहले उनकी लगातार बातचीत हो रही थी।

20 जनवरी के बाद कोई संपर्क नहीं
जानकारी के मुताबिक दोनों युवकों की आखिरी लोकेशन खंडवा में थी। परिजनों ने बताया कि 20 जनवरी को उनकी आखिरी बात हुई थी। उस दौरान उन्होंने बताया था कि डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए थाने में बुलाया गया है, लेकिन इसके बाद उनकी कोई बातचीत नहीं हुई। लड़कों की तरफ से अब तक परिजनों से संपर्क नहीं किया गया।


मदरसों के मुद्दे पर दुविधा में फंसी कांग्रेस, असम में भाजपा ने घुसपैठ को बनाया हथियार       चीन-अमेरिका भिड़े! साउथ चाइना सी में उतरे युद्धपोत       मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता       लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट       आतंकियों के Apps, Whatsapp-Facebook छोड़ा       ट्रैक्टर रैली क्यों, किसानों के नेताओं के पास नहीं जवाब       भारत- चीन की अहम बैठक, 11 घंटे तक LAC तनाव पर चर्चा       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट       ऐसे शुरू हुआ व‍िजयाराजे का स‍ियासी सफर, दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों से था गहरा नाता       ट्रैक्टर रैली का रूट, कहां से शुरू, किन रास्तों से गुजरेंगे किसान       MP: प्यारे मियां केस में 3 और लड़कियों की हालत गंभीर       कोरोना वैक्सीन लगवाने का नाटक, जानिए सच       BJP पर राहुल गांधी का बड़ा हमला - नागपुर का 'निकरवाला' कभी नहीं तय कर सकता किसी राज्य का भविष्य       Cold Wave India : उत्तर और मध्य भारत में अगले तीन से चार दिनों में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी       Kisan Andolan: कांग्रेस की चेतावनी, किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो संसद सत्र होगा हंगामेदार       Honda Grazia का Sports Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें आपके बजट में कितनी है फिट       रात में बच्चे को सोने नहीं देती खांसी तो इन घरेलू उपायों से दिलाएं आराम       UP पुलिस का गब्बर स्टाइल में एक और ट्वीट, पूछा- कितने आदमियों ने ये ट्वीट देखा?       सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं नोनी के पत्‍तों का रस, इन 7 रोगों से दिलाए निजात       बिल्ली और केकड़े का ये वीडियो देख आप हमेशा अपने काम से काम रखोगे!