एक वर्ष के बच्चे की उसके चाचा के साथ खेलते वक़्त मौत

एक वर्ष के बच्चे की उसके चाचा के साथ खेलते वक़्त मौत

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में एक साल के बच्चे की उसके चाचा के साथ खेलते वक़्त मृत्यु हो गई. पुलिस के अनुसार, चाचा ने बच्चे को ऊंचाई से गिरा दिया था जिससे उसकी जान चली गई. गिरते ही बच्चा गंभीर तौर पर चोटिल हो गया. फिर बालक सोहन मुर्मू को सरायकेला सदर चिकित्सालय ले जाया गया. वहां के डॉक्टरों ने उसे जमशेदपुर के टाटा मुख्य चिकित्सालय में रेफर कर दिया, मगर शुक्रवार की तड़के उसने दम तोड़ दिया.

सरायकेला थाने के प्रभारी मनोहर कुमार ने बोला कि सोहन घर के अन्य सदस्य के साथ खेल रहा था, खेलते हुए उसे चाचा ने गोद में ले लिया तथा फिर जबरदस्ती जमीन पर गिरा दिया, उसकी चीख-पुकार सुनकर घरवाले मौके पर पहुंचे तथा सोहन को जमीन पर पड़ा देखा. सोहन के माता-पिता ने अपने पड़ोसियों के साथ दौना गांव में जहां मामला हुआ, सोहन को बांधकर पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने बोला कि उन्होंने सोहन को अरैस्ट में लिया है तथा उससे पूछताछ कर रही है.

वही झारखंड से एक दूसरी घटना सामने आई जिसमे पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला थाना क्षेत्र के निमाई मुर्मू की पत्नी ने अपने 2 बच्चों को छोड़कर धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के गोरा हेंब्रम के साथ भाग कर विवाह कर ली तथा अपने दोनों बच्चों को उसके पिता के नजदीक छोड़ दिया. यह घटना स्त्री थानेदार रूक्मिणी कुमारी के नजदीक पहुंचा. स्त्री थानेदार ने स्त्री एवं उसके पहले पति निमाई मुर्मू एवं दूसरे पति गोरा हेंब्रम की बात सुनी. स्त्री एवं उसके दूसरे पति ने कहा कि वे दोनों बच्चों को अपने साथ नहीं रखेंगे.