प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग के दौरान नौकरीपेशा को लेकर लिए जा सकते है यह बड़े निर्णय 

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग के दौरान नौकरीपेशा को लेकर लिए जा सकते है यह बड़े निर्णय 

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज प्रातः काल 10:30 बजे कैबिनेट व सीसीईए की अहम मीटिंग होने वाली है। CNBC आवाज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मीटिंग में कारोबारियों व कर्मचारियों को राहत देने के लिए ईपीएफ (Employees' Provident Fund) से जुड़ा बड़ा निर्णय होने कि सम्भावना है। 

साथ ही, एग्रीकल्चर के लिए हुई 1 लाख करोड़ रुपये के फंड पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। इसके अलावा गरीब कल्याण अनाज योजना को नवंबर तक जारी रखने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट में सहमति बन सकती है।

नौकरीपेशा के लिए ईपीएफ पर होने कि सम्भावना है फैसला- केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रारम्भ किए  लॉकडाउन में  लोगों को कैश की परेशानी न हो, इसलिए सरकार ने PF का पैसा निकालने की अनुमति दी थी।

ऐसा करने के लिए आखिरी तारीख 30 जून थी। PF एकाउंट होल्डर फंड में कुल जमा राशि का 75 प्रतिशत या बेसिक सैलरी व महंगाई भत्ते का तीन गुना, दोनों में से जो कम हो वह निकाल सकता था। अब 1 जुलाई से इसकी सुविधा बंद हो गई है। गरीब कल्याण अन्य योजना को मिल सकती है मंजूरी-कोरोना संकट के बीच नरेन्द्र मोदी सरकार नवंबर तक 80 करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन बांट रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल में इसकी घोषणा की है। ये राशन प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बांटा जा रहा है।



मार्च महीने में सरकार ने पीएम गरीब कल्याण पैकेज के हिस्से के रूप में पीएम गरीब कल्याण अनाज योजना का एलान किया था। सरकार इस योजना के तहत लोगों को बीते तीने महीने से मुफ्त राशन बांट रही है जिसे नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (एनएफएसए) के 80 करोड़ से अधिक लाभुकों को अगले 5 महीने तक 5 किलो अन्न व 1 किलो चना मुफ्त मिलेगा। 80 करोड़ से ज्यादा लाभार्थियों को आने वाले कृषि व त्योहारों के सीजन में बढ़ने वाले खर्चे से बहुत ज्यादा राहत मिलेगी। ।