तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर किया हमला, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर की ये मांग

 तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर किया हमला, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर की ये मांग

बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर प्रदेश की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार पर हमला किया है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Disel) के बढ़ते दामों को कम करने की मांग की है।

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, 'जिस अनुपात में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं, उस अनुपात में किसानों की फसल का दाम, श्रमिकों का मेहनतनामा व छोटे व्यापारियों का मुनाफा नहीं बढ़ा है व ना ही बेरोजगारो को कार्य मिला है। सरकार को अविलंब 20 रुपए प्रति लीटर ऑयल की कीमतों में कमी करनी चाहिए। '

जिस अनुपात में पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें बढ़ी है उस अनुपात में किसानों की फसल का दाम, श्रमिकों का मेहनतनामा व छोटे व्यापारियों का मुनाफ़ा नहीं बढ़ा है व ना ही बेरोज़गारो को कार्य मिला है. सरकार को अविलंब 20₹ प्रति लीटर ऑयल की क़ीमतों में कमी करनी चाहिए.

वहीं, तेजस्वी ने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'अगर किसान विरोधी ड़बल इंजन सरकार ऑयल की बढ़ाई गयी कीमतों को वापस नहीं लेती है तो, बिहार के किसान, नौजवान, श्रमिक, छात्र, गरीब व सभी बिहारवासी आरजेडी समर्थकों संग 5 जुलाई को हर पंचायत में 5 किलोमीटर साइकिल चलाकर विरोध प्रकट करेंगे। '

अगर किसान विरोधी ड़बल इंजन सरकार ऑयल की बढ़ाई गयी क़ीमतों को वापस नहीं लेती है तो बिहार के किसान, नौजवान, श्रमिक, छात्र, ग़रीब व सभी बिहारवासी राजद समर्थकों संग 5 जुलाई को हर पंचायत में 5 किलोमीटर साइकिल चलाकर विरोध प्रकट करेंगे.

बता दें कि, तेजस्वी यादव लगातार पेट्रोल-डीजल सहित अन्य मसलों को लेकर नीतीश कुमार सरकार को घेर रहे हैं। इससे पहले, बीते दिनों आरजेडी नेताओं ने पटना में साइकिल रैली निकालकर ऑयल की कीमतों के विरूद्ध विरोध जताया था। इसमें तेजस्वी यादव व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी उपस्थित थे।