मुश्किल स्थितियों में पैदा हुआ 'छोटा 'लॉकडाउन यादव' सीएम शिवराज ने दी बधाई

मुश्किल स्थितियों में पैदा हुआ 'छोटा 'लॉकडाउन यादव' सीएम शिवराज ने दी बधाई

मध्य प्रदेश (Madya Pradesh) के बुरहानपुर में एक बच्चे को जन्म देने वाली महिला ने अपने बेटे का नाम 'लॉकडाउन यादव' रखा है। नवजात बच्चे के लॉकडाउन (Lockdown) की मुश्किल स्थितियों में पैदा होने के कारण बच्चे का नाम मां-पिता ने लॉकडाउन यादव रखा है।

श्रमिक एक्सप्रेस में महिला को रास्ते में प्रसव पूर्व पीड़ा होने पर शुक्रवार को बुरहानपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसने 'लॉकडाउन यादव' को जन्म दिया।

'लॉकडाउन यादव' बहुत ज्यादा भाग्यशाली हैं क्योंकि उनके जन्म पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने खुद उनकी मां को शुभकामना भी दी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा- 'हमारी बहन श्रमिक ट्रेन से मुंबई से अपने प्रदेश यूपी जा रही थीं। बुरहानपुर में, उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसने मेरे भतीजे को जन्म दिया। लॉकडाउन में बेटे का जन्म होने के कारण बहन ने बेटे का नाम 'लॉकडाउन यादव' रखने का निर्णय किया। छोटे लॉकडाउन को बधाई। '

चौहान ने आगे कहा, 'छोटे 'लॉकडाउन यादव' को बहुत सारा प्यार! बुरहानपुर कलेक्टर, रेलवे व लोकल कर्मचारियों ने हमारी बहन व नवजात भतीजे की अच्छी देखभाल की व उनके गृहनगर यूपी जाने की व्यवस्था की। इसके लिए आपको धन्यवाद। नए अतिथि के आगमन पर बहन व परिवार को बधाई। ' 

आपको बता दें कि जिलाधिकारी प्रवीण सिंह ने प्रवासी परिवार को घर भेजने के लिए एक वाहन की व्यवस्था के साथ, नवजात बच्चे को कपड़े, खाने-पीने का सामान व 5,000 रुपये नकद भी दिए।