पुलवामा हमले के बाद जैश ए मोहम्मद ने इस राजधानी में भी हमले की थी तैयारी, किया गया दावा

पुलवामा हमले के बाद जैश ए मोहम्मद ने इस राजधानी में भी हमले की थी तैयारी, किया गया दावा

पाकिस्तान (Pakistan) के आंतकी संगठन जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा कार हमले के बाद देश की राजधानी दिल्ली में कुछ व हमले की तैयारी की थी. राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) के मुताबिक, आतंकवादी संगठन के एक गुर्गे ने दिल्ली में इसके लिए रेकी भी की थी.

दिल्ली के एनआईए न्यायालय में 16 सितंबर को जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी सज्जाद अहमद खान, तनवीर अहमद गेनिए, बिलाल अहमद मीर व मुजफ्फर अहमद भट्ट के विरूद्ध दायर चार्जशीट में इसका दावा किया गया है.

सज्जाद अहमद खान को पुरानी दिल्ली से मार्च में हिरासत में लिया गया था. उसने कथित तौर पर जरूरी सरकारी जगहों साउथ ब्लॉक व केन्द्रीय सचिवालय व दिल्ली के सिविल लाइंस, बीके दत्त कॉलोनी, कश्मीरी गेट, लोधी एस्टेट, मंडी हाउस, दरियागंज व गाजियाबाद की रेकी की थी. खान की गिरफ्तारी के बाद तीन अन्य लोगों की पकड़ा गया था.

हिन्दुस्तान टाइम्स ने उन आतंकवादियों के विरूद्ध दायर चार्जशीट की समीक्षा की है, जिसे सार्वजनिक होना अभी बाकी है. इसके मुताबिक, ये चारों कथित तौर पर लगातार मुदास्सिर अहमद से सम्पर्क में थे. मुदास्सिर पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था जो जम्मू और कश्मीर के त्राल में 10 मार्च को मारा गया.