किसानों के समर्थन में आए 30 पूर्व खिलाड़ी, ये बड़ा ऐलान कर दिया

किसानों के समर्थन में आए 30 पूर्व खिलाड़ी, ये बड़ा ऐलान कर दिया

नई दिल्ली: किसान कृषि कानून के विरोध  में सड़कों पर उतर आए है। इसके  विरोध में हरियाणा और पंजाब के किसान सड़क पर हैं। किसानों केंद्र सरकार से नए कृषि कानून को रद्द करने की मांग रह रहे है। किसानों के इस आंदोलन  में अब समाज के विभिन्न वर्गों के बाद अब पद्मश्री और अर्जुन अवॉर्डी समेत कई पूर्व खिलाड़ी भी आंदोलनकारी किसानों से समर्थन में उतर आए हैं। खिलाड़ियों ने दिल्ली कूच के दौरान किसानों पर बल प्रयोग के विरोध में अपने अवार्ड केंद्र सरकार को लौटाने का एलान किया है।

अर्जुन पुरस्कार विजेता सज्जन सिंह चीमा
पिछले दो दिनों से पहले और अर्जुन पुरस्कार विजेता सज्जन सिंह चीमा, पंजाब में साथी अर्जुन और पद्म पुरस्कार विजेता खिलाड़ियों से संपर्क में हैं ताकि वे किसानों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन में रैली कर सकें और राष्ट्रपति को अपने पुरस्कार लौटा सकें।

चीमा को 30 से अधिक पूर्व ओलंपिक और अन्य प्रतियोगिताओं में पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों का समर्थन मिला है। इसमें गुरमेल सिंह और सुरिंदर सिंह सोढ़ी भी शामिल हैं, जो 1980 मास्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य थे।

30 खिलाड़ी 5 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे
खबर है कि पद्मश्री व अर्जुन अवार्डी पहलवान करतार सिंह, अर्जुन अवार्डी बास्केटबाल खिलाड़ी सज्जन सिंह चीमा, हॉकी खिलाड़ी राजबीर कौर सहित 30 खिलाड़ी 5 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे और अपने अवॉर्ड राष्ट्रपति भवन के बाहर छोड़ आएंगे।

उन्होंने दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने के लिए केंद्र और हरियाणा सरकार द्वारा वाटर केनन व आंसू गैस का इस्तेमाल किए जाने की कड़ी निंदा की है। सज्जन सिंह चीमा ने कहा कि हम सभी किसानों के बच्चे हैं। किसान पिछले कई महीनों से लगातार शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन
सज्जन सिंह चीमा ने कहा कि हम किसानों के बच्चे हैं। किसान कई महीने से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान हिंसा की एक भी घटना सामने नहीं आई है। इसके बावजूद दिल्ली जाते समय किसानों पर वाटर कैनन और आंसु गैस के गोलों का इस्तेमाल किया गया। चीमा ने कहा कि अगर हमारे बुजुर्गों और भाइयों की पगड़ी ऐसे उछाली जाएंगी तो ऐसे पुरस्कार और अवार्ड रखकर क्या करेंगे? किसानों को हमारा पूरा समर्थन है। हमें ऐसे अवार्ड नहीं चाहिए और इसीलिए हम इन्हें लौटाने जा रहे हैं।

 उन्होंने बताया कि वह हरियाणा में भी पूर्व खिलाड़ियों से संपर्क कर रहे हैं और वे भी किसान आंदोलन के समर्थन में आगे आएंगे। उन्होंने बताया कि अनेक खिलाड़ी जिनमें राजबीर कौर और अर्जुन अवार्ड प्राप्त शाटपुट खिलाड़ी बलविंदर सिंह भी शामिल हैं, उनके साथ किसान आंदोलन के समर्थन में आगे आए हैं।


मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता

मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता

देश में एक तरफ जहां राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे की खबर सुर्खियों में वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर से मस्जिद निर्माण के लिए दो युवक चंदा लेने निकले। अलग-अलग जगह चंदा मांगने के बाद मध्य प्रदेश के खंडवा पहुंचे दोनों युवक 20 जनवरी से लापता हैं। अनहोनी की आशंका में उनके परिजन खंडवा आए और कोतवाली पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
दोनों युवक के परिजनों का कहना है कि न तो मोबाइल फोन लग रहे हैं और न ही उनकी लोकेशन मिल रही है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक 18 जनवरी को जिस लॉज में दोनों युवक रुके थे वहां से उनकी आइडेंटिटी चेक करने के बाद उनके आधार कार्ड थाने में जमा करा लिए गए थे, लेकिन दोनों जब 20 जनवरी को खंडवा से इंदौर के लिए रवाना हुए तो आइडेंटी कार्ड वापस ले गए। इसके बाद से ही दोनों युवक लापता हैं।

मस्जिद के लिए चंदा इकट्ठा करने आए थे युवक
लापता युवकों के परिजनों के मुताबिक दोनों युवक कश्मीर के पुंछ जिले की गोंथलपुर तहसील के रहने वाले हैं। वे चार जनवरी को एक मस्जिद निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने यहां पहुंचे थे, लेकिन खंडवा से इंदौर के लिए रवाना होने के बाद उनका कोई अता-पता नहीं है। इसलिए परिजन हैरान और परेशान हैं। परिजनों के मुताबिक इसके पहले उनकी लगातार बातचीत हो रही थी।

20 जनवरी के बाद कोई संपर्क नहीं
जानकारी के मुताबिक दोनों युवकों की आखिरी लोकेशन खंडवा में थी। परिजनों ने बताया कि 20 जनवरी को उनकी आखिरी बात हुई थी। उस दौरान उन्होंने बताया था कि डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए थाने में बुलाया गया है, लेकिन इसके बाद उनकी कोई बातचीत नहीं हुई। लड़कों की तरफ से अब तक परिजनों से संपर्क नहीं किया गया।


मदरसों के मुद्दे पर दुविधा में फंसी कांग्रेस, असम में भाजपा ने घुसपैठ को बनाया हथियार       चीन-अमेरिका भिड़े! साउथ चाइना सी में उतरे युद्धपोत       मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता       लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट       आतंकियों के Apps, Whatsapp-Facebook छोड़ा       ट्रैक्टर रैली क्यों, किसानों के नेताओं के पास नहीं जवाब       भारत- चीन की अहम बैठक, 11 घंटे तक LAC तनाव पर चर्चा       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट       ऐसे शुरू हुआ व‍िजयाराजे का स‍ियासी सफर, दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों से था गहरा नाता       ट्रैक्टर रैली का रूट, कहां से शुरू, किन रास्तों से गुजरेंगे किसान       MP: प्यारे मियां केस में 3 और लड़कियों की हालत गंभीर       कोरोना वैक्सीन लगवाने का नाटक, जानिए सच       BJP पर राहुल गांधी का बड़ा हमला - नागपुर का 'निकरवाला' कभी नहीं तय कर सकता किसी राज्य का भविष्य       Cold Wave India : उत्तर और मध्य भारत में अगले तीन से चार दिनों में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी       Kisan Andolan: कांग्रेस की चेतावनी, किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो संसद सत्र होगा हंगामेदार       Honda Grazia का Sports Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें आपके बजट में कितनी है फिट       रात में बच्चे को सोने नहीं देती खांसी तो इन घरेलू उपायों से दिलाएं आराम       UP पुलिस का गब्बर स्टाइल में एक और ट्वीट, पूछा- कितने आदमियों ने ये ट्वीट देखा?       सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं नोनी के पत्‍तों का रस, इन 7 रोगों से दिलाए निजात       बिल्ली और केकड़े का ये वीडियो देख आप हमेशा अपने काम से काम रखोगे!