नेशनल हेराल्ड केस: कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी से पूछताछ का किया जा रहा है विरोध

नेशनल हेराल्ड केस: कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी से पूछताछ का किया जा रहा है  विरोध

 नेशनल हेराल्ड मुद्दे में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय पहुंच चुके हैं. प्रत्येक दिन की तरह इस बार भी उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा साथ मौजूद रहीं. सोमवार को चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी से सवाल-जवाब कर रही है. इससे पहले 15 से 17 जून तक उनसे पूछताछ हुई थी. बताया जा रहा है कि अब तक प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राहुल गांधी से लगभग 30 घंटे सवाल-जवाब कर चुके हैं. 

दरअसल, नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मुकदमा में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है. राहुल गांधी 11 बजकर 5 मिनट पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की Z प्लस सिक्योरिटी के साथ जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे. राहुल गांधी से पूछताछ को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के चारो ओर सुरक्षा के कठोर व्यवस्था किए गए हैं. क्षेत्र में धारा 144 भी लागू है. इससे पहले राहुल गांधी से जांच एजेंसी ने 3 दिन पूछताछ की थी. तीनों ही दिन कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उग्र प्रदर्शन किया था, जिसमे आगज़नी भी की गई थी.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से राहुल गांधी से पूछताछ का विरोध किया जा रहा है और इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस चौकन्नी हो गई है. राजधानी दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा प्रबंध पुख्ता कर दी गई है. वहीं, आज राहुल गांधी से पूछताछ के बीच कांग्रेस पार्टी बड़े प्रदर्शन की तैयारी में हैं. प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के विरोध में बड़ी तादाद में कांग्रेस पार्टी नेता दिल्ली में एकत्रित हो रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच प्रश्न यह है कि, यदि राहुल गांधी पूरी तरह बेगुनाह हैं, तो कांग्रेस पार्टी उनसे हो रही पूछताछ का इतना पुरजोर विरोध क्यों कर रही है ?